प्रांतीय वॉच

कलेक्टर व एसपी ने जनदर्शन में सुनी लोगों की मांग और समस्याएं, त्वरित निराकरण से आम जनों को मिली राहत

रविशंकर गुप्ता/अम्बिकापुर : कलेक्टर संजीव कुमार झा व एसपी अमित तुकाराम कांबले ने मंगलवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित जनदर्शन में लोगों की मांग और समस्याओं को सुनकर निराकरण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। कलेक्टर जनदर्शन कार्यक्रम शुरू होने से दूर-दराज से आने वाले लोगों की समस्याएं हल होने से उन्हें राहत मिली। जनदर्शन में विभिन्न मांगों एवं समस्याओं से संबंधित 21 आवेदन प्राप्त हुए।

रोजगार कार्यालय कंपोजिट बिल्डिंग में होगी संचालित- जनदर्शन में एक महिला आवेदक ने आवेदन सहित कलेक्टर के समक्ष समस्या निराकरण हेतु उपस्थित हुई। आवेदिका ने अपनी समस्या बताते हुए कहा कि उनका मकान गंगापुर स्थित जिला रोजगार कार्यालय के समीप है तथा रोजगार कार्यालय के पास ही शराब दुकान संचालित है जिससे रोजगार कार्यालय आने वाले युवक युवतियों को भारी असहज महसूस होती है। इसलिए रोजगार कार्यालय को शहर के भीतर स्थानांतरित किया जाए। कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने आवेदिका की मांग को गंभीरतापूर्वक लेते हुए जिला रोजगार अधिकारी को वर्तमान में संचालित रोजगार कार्यालय को तत्काल कलेक्टोरेट परिसर स्थित कम्पोजिट बिल्डिंग में शिफ्ट करने के निर्देश दिए। साथ ही कक्ष आवंटन के लिए अपर कलेक्टर को भी निर्देशित किया।

दिव्यांग रुपेश को मिला रोजगार-अम्बिकापुर के मायापुर निवासी दिव्यांग श्री रुपेश कुमार के आवेदन पर कार्यवाही करते हुए कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने जिला सहकारी बैंक के अधिकारी को सहकारी समिति में आवेदक को योग्यतानुसार रोजगार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। रुपेश ने बताया कि वह वर्ष 2013-14 में सरगवां समिति में कम्प्यूटर ऑपरेटर का काम करता था इसी दौरान एक दुर्घटना में कमर में गंभीर चोट आने के कारण चलने-फिरने में परेशानी होने लगी। अब परिवार के भरण-पोषण में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रुपेश ने रोजगार मिलने से खुशी जाहिर करते हुए कहा कि जनदर्शन में उसकी समस्या का त्वरित निराकरण हो गया। प्रशासन के इस पहल से मुझे और मेरे परिवार को नई उम्मीद जगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *