रायपुर वॉच

ब्रांडेड कंपनी के नाम बेच रहे थे नक्ली उत्पाद, पुलिस ने बिलासपुर में मारा छापा, 2 दुकानदार गिरफ्तार

  • कृष्णा ट्रेडर्स और आरएस ट्रेडर्स के संचालक को पुलिस ने ब्रांडेड कंपनी के नाम पर नकली उत्पाद बेचते पकड़ा

बिलासपुर : बिलासपुर में कृष्णा ट्रेडर्स और आरएस ट्रेडर्स के संचालक को पुलिस ने ब्रांडेड कंपनी के नाम पर नकली उत्पाद बेचते पकड़ा है। इस मामले में दोनों दुकान संचालकों को गिरफ्तार कर कापी राइट एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। इस कार्रवाई में दुकान से 412 हाथ घड़ी और 21 नकली चश्मा जब्त किया गया है। सिटी कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि तेलीपारा स्थित वृंदावन कॉम्प्लेक्स में संचालित कृष्णा ट्रेडर्स व आरएस ट्रेडर्स में ब्रांडेड कंपनी फास्ट्रेक के नाम पर नकली उत्पाद बेचा जा रहा है। इस सूचना पर पुलिस ने बुधवार रात दुकान में छापेमारी की। पूछताछ में पता चला कि सिंधी कालोनी निवासी संदीप बजाज व नेहरू नगर के अर्चना विहार निवासी मनोज नेवदानी नकली उत्पाद बेच रहे थे।

इंदौर की टीम ने एसपी व आईजी से की शिकायत
EIPR इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के जांच अधिकारी मयंक शर्मा इंदौर में रहते हैं। उन्हें पता चला कि बिलासपुर में उनकी कंपनी फास्ट्रेक के नाम पर नकली उत्पाद बेचे जा रहे हैं। तब उन्होंने अपने स्तर पर जानकारी जुटाई। इसके बाद उन्होंने इस मामले की शिकायत एसपी दीपक झा व आईजी रतनलाल डांगी से की। तब उन्होंने मामले में कोतवाली टीआई शीतल सिदार को कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

पांच लाख रुपये है कीमत

पुलिस जब्त सामान की कीमतों का आंकलन नहीं कर पाई है। लेकिन, कंपनी के जांच अधिकारी मयंक शर्मा के अनुसार जब्त ब्रांडेड घड़ी व चश्मे की असली कीमत करीब पांच लाख रुपये है। आरोपी व्यापारी इन नकली उत्पादों को ब्रांडेड की कीमत पर ही बेच रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *