देश दुनिया वॉच

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के जज बने दीपक तिवारी, केंद्र सरकार ने जारी किया आदेश, जस्टिस MM श्रीवास्तव का हुआ तबादला

Share this

बिलासपुर : छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में एक जज की संख्या और बढ़ गई है। केंद्र सरकार ने बेंच कोटे से दीपक तिवारी को जज नियुक्त किया है। इस संबंध में केंद्र सरकार ने आदेश जारी किया है। दीपक तिवारी अब तक हाईकोर्ट में रजिस्ट्रार जनरल की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। वहीं हाईकोर्ट के जज एमएम श्रीवास्तव का तबादला कर दिया गया है।

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने जज के लिए दो नाम को स्वीकृति दी थी। जिसमें से बार कोटे से सचिन सिंह राजपूत का नाम शामिल था। लेकिन अभी बेंच कोटे से दीपक कुमार तिवारी के नाम को ही हरी झंडी मिली है। इसके पहले कॉलेजियम की एक सितंबर को हुई बैठक में दोनों नाम को अप्रूव किया गया था। राष्ट्रपति से आदेश जारी होते ही जजों की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी होने की उम्मीद थी। फिलहाल अभी केंद्र सरकार ने दीपक तिवारी की ही नियुक्ति की अधिसूचना जारी की है।

एमएम श्रीवास्तव राजस्थान हाईकोर्ट भेजे गए

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने देश भर के हाईकोर्ट 28 जजों के तबादला करने के सबंध में भी प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा है। इसके साथ ही कई हाईकोर्ट के जजों को प्रमोट कर चीफ जस्टिस बनाने का भी प्रस्ताव है। केंद्र सरकार ने जजों के तबादला आदेश को भी हरी झंडी दे दी है। इस आदेश में हाईकोर्ट के जस्टिस MM श्रीवास्तव का तबादला राजस्थान हाईकोर्ट किया गया है।

कई जिलों में भी दे चुके हैं सेवा

दीपक तिवारी मूल रूप से छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के रहने वाले हैं। तिवारी छत्तीसगढ़ न्यायिक सेवा के अधिकारी हैं। हाईकोर्ट में रजिस्ट्रार जनरल के अलावा दीपक तिवारी अब तक सारंगगढ़, जांजगीर,राजनांदगांव और कवर्धा में भी अपने सेवा दे चुके हैं।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *