प्रांतीय वॉच

36 गांव के हजारों लोगों का  सपना भूपेश बघेल ने किया साकार : माझी 

टीकम निषाद/देवभोग : भाजपा कार्यकाल के दौरान नदी पर 36 गांव बेलाट जोर पर पुलिया निर्माण की मांग को लेकर थक हार ग्रामीणों ने उम्मीद छोड़ दिया रहा। क्योंकि विधायक सांसद से लेकर तत्कालीन मुख्यमंत्री के समक्ष कई बार मांग रखा गया। लेकिन 15 साल के कार्यकाल में नदी पार के हजारों लोगों का  प्रमुख मांग पूरा नहीं हो पाया। जबकि जिला पंचायत अध्यक्ष स्मृति नीरज ठाकुर और प्रदेश कांग्रेस कमेटी संयुक्त मंत्री एवं हाउसिंग बोर्ड के सदस्य विनोद तिवारी के अथक प्रयास से आज भूपेश बघेल ने हजारों लोगों की सपना  को साकार किया है। उक्त बातें ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष भूपेंद्र माझी  ने कहा भूपेंद्र माझी  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताते हुए। बताया कि बरसात के दिनों नदी पार  36 गांव के लोगों का संपर्क मुख्यालय से टूट जाता है। क्योंकि सेंदमुडा मुंगिया पुल ऊपर काफी पानी काफि बहाव  होता है। जिसके चलते शासकीय काम लोगों का धंधा व्यापार स्कूली एवं महाविद्यालय के बच्चों की पढ़ाई पूरी तरह बाधित होता है। और विकल्प नहीं होने के कारण ग्रामीणों को सिर्फ पानी कम होने का जाट इंतजार करना पड़ता है।
पानी कम होने की स्थिति में ही लोग  मुख्यालय पहुंचकर अपना काम करते हैं। ऐसे तमाम सुविधाओं से तत्कालीन रमन सरकार अवगत भली-भांति अवगत रही। लेकिन बेलाट जोर पर पुलिया निर्माण करने की जगह सिर्फ और सिर्फ आश्वासन देकर वोट हथियाने का काम करती रही। नदी पार लोगों का भरपूर समर्थन लेकर भी क्षेत्र में  किसी तरह का विकास नहीं कराया।
मगर प्रदेश की संवेदनशील भूपेश बघेल सरकार बिना भेदभाव किए  गांव के अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचाने का काम कर रही है । तभी  नदी पार 36 गांव के हजारों लोगों की मांग को गंभीरता से लेते हुए करीब डेढ़ करोड़ का पुलिया निर्माण की स्वीकृति दिया है। आने वाले समय पर व्यापारी छोटे-छोटे कारोबारी स्कूली छात्र छात्रा शासकीय कर्मचारियों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।  और इस परेशानी से निजात दिलाने के लिए जिला पंचायत अध्यक्ष स्मृति नीरज  ठाकुर और विनोद तिवारी द्वारा लगातार ग्रामीणों के साथ मिलकर मुख्यमंत्री के समक्ष मांग रखा जाता रहा शायद यही वजह है । कि पुलिया स्वीकृति पर भूमिका अदा करने वाले स्मृति नीरज ठाकुर और विनोद तिवारी की गांव से लेकर सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *