रायपुर वॉच

शार्ट सर्किट होने से प्लाईवुड दुकान में लगी आग, दुकान के आगे का पूरा हिस्सा खाक; दमकलों की 2 गाड़ियों ने आधे घंटे में पाया काबू

Share this

बिलासपुर : प्लाईवुड की एक दुकान में मंगलवार सुबह आग लग गई। हादसे के समय दुकान बंद थी, लेकिन आगे का पूरा हिस्सा जलकर खाकर हो गया। सूचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि दुकान के सामने लगे बिजली के पोल में शार्ट सर्किट होने से आग लगी थी। जानकारी के मुताबिक, पुराना हाईकोर्ट रोड पर विद्या नगर निवासी गिरीश जेसवानी की सरस्वती ट्रेडिंग एजेंसी नाम से प्लाईवुड और सनमाइका की दुकान है। मंगलवार सुबह करीब 8 बजे कर्मचारी दुकान पर पहुंचे। उस समय दुकान बंद होने के कारण वे नाश्ता करने के लिए चले गए। करीब आधे घंटे बाद लौटे तो देखा कि दुकान से धुआं निकल रहा है। इस पर उन्होंने दुकान मालिक गिरीश और फायर ब्रिगेड को सूचना दी।

20 मिनट बाद फायरकर्मी पहुंचे तो बुझी आग
सूचना मिलने के करीब 15-20 मिनट बाद फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। दुकान के सामने ही बिजली पोल होने के कारण आग बुझाने में दिक्कत आ रही थी। आशंका जताई जा रही है कि सामने लगे बिजली के पोल में शॉर्ट सर्किट होने से उसकी चिंगारी दुकान तक पहुंच गई। हालांकि आग लगने का स्पष्ट कारण सामने नहीं आया है। आग से करीब 5 लाख का नुकसान बताया जा रहा है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *