देश दुनिया वॉच

हाथ में थाली, थाली में खाना, मुंह में नहीं पहुंचा निवाला… मंत्री की हो गई गिरफ्तारी

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लेकर दिए गए बयान के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है. जिस वक्त उनकी गिरफ्तारी हुई उस वक्त का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि उनके हाथ में खाने की थाली है, उस थाली में खाना भी है, लेकिन जब तक निवाला मुंह तक पहुंचता पुलिस वहां आ गई. दरअसल, नारायण राणे को जब महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) गिरफ्तार करने पहुंची तो वो उस वक्त वो लंच कर रहे थे. ऐसे में जब उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिसकर्मी आगे बढ़े तो उनके समर्थक नाराज हो गए. पास खड़े लोगों ने इसका विरोध किया. खुद केंद्रीय मंत्री नारायण राणे भी खाने की प्लेट लेकर खड़े हो गए.

राणे समर्थकों व पुलिस में हुई बहस

हालांकि, आखिर में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को लेकर दिए गए एक बयान को लेकर नारायण राणे को रत्नागिरी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा जारी एक वीडियो में राणे के हाथों में गिरफ़्तारी के समय खाने की प्लेट देखी जा सकती है. गिरफ्तारी के लिए पहुंची पुलिस टीम को राणे समर्थकों के विरोध का सामना भी करना पड़ा. हालांकि अंत में पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर ले गई.

क्या है विवाद?

आपको बता दें कि इस विवाद की शुरुआत केंद्रीय मंत्री राणे के रायगढ़ जिले में बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान दिए एक बयान से हुई. आरोप है कि यहां उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव को थप्पड़ मारने की बात कही थी. इसको लेकर शिवसेना भड़क उठी और उसने राणे के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. उनके ऊपर एक के बाद एक कई एफआईआर दर्ज हो गईं और आखिर में उन्हें महाराष्ट्र पुलिस द्वारा गिरफ़्तार कर लिया गया.

गिरफ़्तारी के बाद नारायण राणे की प्रतिक्रिया

मुख्यमंत्री उद्धव (Uddhav Thackeray) को ‘थप्पड़’ मारने की बात कह कर केंद्रीय मंत्री राणे (Narayan Rane) बुरी तरह फंस गए हैं. पहले रत्नागिरी कोर्ट से उनकी अग्रिम जमानत खारिज हुई फिर बॉम्बे हाईकोर्ट से भी कोई राहत नहीं मिली. अब पुलिस ने राणे को गिरफ्तार कर लिया है. इस कार्रवाई पर राणे ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वे मुझसे डरते हैं इसलिए ऐसा कर रहे हैं. मैंने कुछ गलत नहीं कहा. थप्पड़ वाले बयान पर उन्होंने कहा कि अगर मैं वहां होता तो उसे थप्पड़ मार देता. उस दिन होता तो, ऐसा करता. मैंने आज के लिए ऐसा नहीं कहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *