देश दुनिया वॉच

2 KG सोना, महंगे जूते-बैग और 16 लग्जरी कारें… ‘महाठग’ के घर पर मिली अकूत संपत्ति

नई दिल्ली : 200 करोड़ रुपये की ठगी को अंजाम देने वाले महाठग सुकेश चंद्रशेखर के कई ठिकानों पर केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रेड की. छापेमारी मारिया पॉल के चेन्नई में समुंद्र के ठीक सामने स्थित आलीशान बंगले पर की गई, जहां से 16 हाईएंड एंड लग्जरी कारें, 82.50 लाख रुपये कैश व 2 किलोग्राम सोने के आभूषण जब्त किए. केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज मामले में ECIR दर्ज की थी. दरअसल, ठगराज सुकेश चंद्रशेखर ने जेल में बैठकर कई बड़े कारोबारियों से उनके खिलाफ चल रहे कोर्ट केस में राहत दिलाने की बात कहकर सभी से अभी तक 200 करोड़ रुपये की डील की थी. सुकेश ने सभी को फोन कर खुद को एक बड़ा सरकारी अफसर बताया था.

तफ्तीश के दौरान जेल में बंद सुकेश के पास से 2 मोबाइल फोन भी बरामद हुए, जिन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया. बाद में मामले की तफ्तीश दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा को स्थानांतरित कर दिया गया. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनमें 4 जेल अधिकारी और बाकी आरबीएल बैंक के अधिकारी शामिल हैं. ईडी द्वारा ये रेड आरबीएल बैंक के वाईस प्रेजिडेंट कोमल पोदार के घर भी की गई, जहां से साढ़े 82 लाख रुपये कैश और 2 किलो सोना बरामद हुआ है. मामले का खुलासा होने पर दिल्ली पुलिस ने कोमल पोद्दार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

सुकेश और लीना के समंदर किनारे आलीशान बंगले में बीएमडब्लू, मर्सिडीज, बेंटले और रेंज रोवर जैसी करोड़ो रुपये की गाड़ियां खड़ी हैं. जिनमें रोल्स रॉयस घोस्ट, बेंटले बेंटेगा, फेरारी 458 इटालिया, लिम्बोरगिनी, एसकैलादे और मर्सेडीज़ एएमजी63 शामिल हैं. बंगले में करोड़ों रूपये के इंटीरियर, मार्बल, होम थिएटर और तमाम आधुनिक सुख-सुविधाओं को मुहैया कराया गया है. बंगले की अलमारियों से करोड़ों रूपये की कीमत के चश्मे, जूते, बैग और कपड़े मिले हैं. जूते और बैग बेहद महंगे ब्रांड जिनमें फरागमो, चैनल, डिओर, लुइस वुइटटों और हरमेस के हैं. बंगले में फर्श पर वर्साचे जैसे महंगे ब्रांड के कार्पेट और इटालियन मार्बल का इस्तेमाल किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *