देश दुनिया वॉच

पीएम नरेंद्र मोदी ने कल्याण सिंह को दी श्रद्धांजलि, कहा- जनकल्याण ही था उनका जीवन मंत्र

नई दिल्ली :कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हम सभी के लिए शोक की घड़ी है. उनके माता-पिता ने उनका नाम कल्याण सिंह रखा था. उन्होंने अपने जीवन में ऐसे काम किए जिससे उनका नाम सार्थक हुआ. जीवन भर उन्होंने जनकल्याण के लिए काम किया. कल्याण सिंह जी भारत के कोने-कोने में एक विश्वास का नाम बन गए थे. जीवन के अधिकतम समय वे जनकल्याण के लिए हमेशा प्रयत्नरत रहे. उन्हें जब भी जो दायित्व मिला, हमेशा हरेक के लिए प्रेरणा का केंद्र बनें. देश ने एक मूल्यवान शख्सियत, एक नामचीन नेता खोया है. हम उनके सपनों को पूरा करने में कोई कमी न रखें. मैं प्रभु श्रीराम से कामना करता हूं कि वे कल्याण सिंह को अपने चरणों में जगह दें.

सीएम योगी ने खुद सम्भाली राजनीति के पुरोधा पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के अंतिम यात्रा की कमान. सीएम योगी ने अंतिम यात्रा की कमान खुद संभाली. कल रात दो बार सीएम योगी कल्याण सिंह के घर गए. उसके पहले कल ही शाम दो बार उनको देखने एसजीपीजीआई अस्पताल गए थे सीएम योगी. कल्याण सिंह के गुजर जाने के बाद मंत्रियों की लगाई ड्यूटी. कल्याण सिंह के आवास पर पूजा-पाठ व अंतिम दर्शन की ड्यूटी दी मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या को. विधानसभा में कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन की ड्यूटी संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना व मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह को दी. विधानसभा के बाद पूर्व सीएम कल्याण सिंह की का शव अंतिम दर्शन के लिए भाजपा पार्टी कार्यालय लाया जाएगा. भाजपा पार्टी कार्यालय पर अंतिम दर्शन की ड्यूटी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह सिंह की लगायी गयी. दोपहर बाद कल्याण सिंह पार्थिव शरीर को अलीगढ़ ले जाया जाएगा. अलीगढ़ में ड्यूटी लगाई गन्ना मंत्री सुरेश राणा की. कल्याण सिंह के पैतृक गांव अतरौली मैं ड्यूटी लगाई परिवहन मंत्री अशोक कटारिया की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ के मॉल एवेन्यू स्थित सरकारी आवास पर पहुंचकर कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन कर शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया. उनके साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *