प्रांतीय वॉच

भाजपा किसान मोर्चा की समीक्षा संपन्न, सभी 405 मंडलों में घोषित हुआ कार्यकारणी

Share this

रायपुर: प्रदेश भाजपा किसान मोर्चा का समीक्षा बैठक 20 अगस्त को प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में संपन्न हुआ जिसमें प्रदेश के पदाधिकारी एवं जिला के प्रभारी शामिल हुए । बैठक की शुरुआत अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित एवं वंदे मातरम गान से हुआ। किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्याम बिहारी जयसवाल ने स्वागत उद्बोधन देते हुए कहा कि किसान मोर्चा प्रदेशभर के सभी जिला एवं 405 मंडलों मे कार्यकारिणी घोषित हो चुका है किसान मोर्चा के कार्यकर्ता अनुशासित रूप से कार्य कर रहे है लगातार आंदोलन कर किसानों के हित में आवाज उठा रहे है खाद की कमी एवं अघोषित बिजली कटौती कर राज्य सरकार किसानों को परेशान कर रहीं हैं राज्य सरकार की नीति किसान विरोधी है। प्रदेश अध्यक्ष श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि आने वाले समय में किसान मोर्चा की भूमिका अहम होगा।

किसान मोर्चा के प्रदेश प्रभारी एवं राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य संदीप शर्मा ने कहा कोरोना काल में भी किसान मोर्चा का कार्य सराहनीय रहा सेवा ही संगठन कार्य के माध्यम से किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने जनता के बीच में जो कार्य किया वह बहुत ही सराहनीय है उन्होंने चर्चा करते हुए कहा केंद्र सरकार के नए कृषि कानून पर सभी कार्यकर्ताओं को अध्ययन कर किसानों के बीच में लगातार चर्चा करने को कहा विपक्ष हमेशा इस मुद्दे पर किसानों को गुमराह करने का काम किया है राज्य सरकार किसानों के नाम पर लगातार राजनीति कर रही है गिरदावरी के नाम पर एवं पंजीयन के नाम पर भी किसानों को लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है खाद बीज की धड़ल्ले से कालाबाजारी की जा रही ।

बैठक में किसान मोर्चा की राष्ट्रीय मंत्री पिंकी शिवराज शाह ने संबोधित करते हुए कहा संक्रमणकाल मे भी भाजपा किसान मोर्चा ने सेवा भाव का परिचय दिया वही कांग्रेस के नेता एवं कार्यकर्ता संक्रमण काल मे घर से बाहर नहीं निकले । बड़े-बड़े पोस्टर एवं अखबारों में ही अपने आप को योद्धा कहलाते रहे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय किसान मोर्चा द्वारा आगामी दिनों में कार्य योजना बनाई जा रही है जिसके माध्यम से कार्यकर्ता किसान के बीच चौपाल लगा कर चर्चा करेगे उपरोक्त जानकारी देते हुए किसान मोर्चा के प्रदेश मीडिया प्रभारी अजय साहू ने बताया है कि इस बैठक में प्रमुख रूप से किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक सिंह ठाकुर गौरीशंकर श्रीवास कोमल सिंह राजपूत मनोज शर्मा चंदन साहू पवन साहू गजेंद्र यादव गोमती द्विवेदी प्रमुख रूप से उपस्थित थे कार्यक्रम का संचालन महामंत्री द्वारिकेश पांडेय ने किया एवं आभार प्रदर्शन युधिष्ठिर चंद्राकर ने किया।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *