क्राइम वॉच

मामूली बात पर अपने सगे भाई पर तीर से किया प्राणघातक हमला, मौके पर हुई मृत्यु, आरोपी गिरफ्तार

Share this
  • थाना मगरलोड अंतर्गत ग्राम बेलोरा में मामूली बात पर अपने सगे भाई पर तीर से किया प्राणघातक हमला
  • बड़े भाई द्वारा तीर मारने वह लकड़ी की बल्ली से पीटने पर आई गंभीर चोट, मौके पर हुई मृत्यु
  • आरोपी कुशल कमार गिरफ्तार, घटना में प्रयुक्त तीर कमान एवं लकड़ी की बल्ली किया गया जप्त
  • थाना मगरलोड पुलिस की त्वरित कार्यवाही

नरेश राखेचा/धमतरी: थाना मगरलोड क्षेत्रांतर्गत ग्राम बेलोरा कमारपारा में मोबाइल टूटने की मामूली बात पर हुए विवाद से बड़ा भाई कुशल कमार तैश में आकर अपने छोटे भाई तुकेश्वर कमार को तीर मारकर गंभीर चोट पहुंचाया तथा वहीं पास पड़े लकड़ी के बल्ली से पीटा जिससे तुकेश्वर की मौके पर मृत्यु हो गई। उक्त सूचना थाना मगरलोड पुलिस को मिली। जिस पर मगरलोड प्रभारी प्रणाली वैद्य अपने स्टाफ के साथ तत्काल मौके पर पहुंचकर घटनास्थल को सुरक्षित करते हुए घटनास्थल पर मौजूद भौतिक साक्ष्य संकलित किये। उक्त घटना पर से प्रार्थिया हीरौंदीबाई कुमार की रिपोर्ट पर थाना मगरलोड में आरोपी कुशल कमार के विरुद्ध धारा 302 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने थाना प्रभारी मगरलोड को त्वरित वैधानिक कार्यवाही कर आरोपी को गिरफ्तार करने निर्देशित किया।

मामले की विवेचना क्रम में ज्ञात हुआ कि आरोपी एवं मृतक तीन भाई थे जिनके मध्य पैतृक जमीन का आपसी बंटवारा भी हो गया था तथा सभी अपनी अपनी भूमि पर कृषि कार्य कर रहे थे। इसी दरमियान घटना दिनांक को रोपा लगाते समय 2 वर्ष पूर्व आरोपी के बेटे द्वारा मृतक का मोबाइल तोड़ देने की बात को लेकर विवाद शुरू हुआ, जो इतना बढ़ गया कि आरोपी कुशल कमार ने अपने घर से तीर कमान लाकर हत्या करने की नीयत से तुकेश्वर पर चलाया तथा लकड़ी के बल्ली से भी पीटा, जिससे अत्यधिक खून बहने के कारण मौके पर ही तुकेश्वर की मृत्यु हो गई।

थाना प्रभारी मगरलोड प्रणाली वैद्य के नेतृत्व में थाना मगरलोड पुलिस द्वारा घेराबंदी कर आरोपी कुशल कमार को तत्काल हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया। मेमोरेंडम कथन, अपराध स्वीकारोक्ति एवं उपलब्ध साक्ष्य के आधार पर आरोपी कुशल कमार पिता स्वर्गीय बिहारी कमार उम्र 30 वर्ष साकिन बेलोरा थाना मगरलोड जिला धमतरी को विधिवत गिरफ्तार कर वैधानिक कार्यवाही किया गया। आरोपी को न्यायिक रिमांड हेतु माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *