प्रांतीय वॉच

शुरुआत से उरला टेल तक नाला में उतरे गैंग, झाड़ियों,मलमा को निकाल कर की जा रही बेहतर सफाई  

तापस सन्याल/दुर्ग : नगर पालिक निग दुर्ग द्वारा बारिश के पूर्व सभी बड़े नालों में 20 से 25 लोगों के गैंग नाला सफाई के लिए उतारा गया है। वे नाला से कचरा मलमा निकाल कर बेहतर सफाई कर रहें है। नाला किनारे से झाड़ियों को भी काटा जा रहा है । नाला सफाई कार्य का निगम आयुक्त हरेश मंडावी द्वारा निरंतर निरीक्षण किया जा रहा है। उन्होंने आज गिरधारीनगर, शंकर नगर दुर्गा चैक, कसारीडीह नाला, संतराबाड़ी, और उरला टेल तक जाकर नाला सफाई का जायजा लिया गया । इस दौरान स्वास्थ्य अधिकारी दुर्गेश गुप्ता, स्वच्छता निरीक्षक, सफाई सुपरवाईजर आदि मौजूद थे ।

विधायक, महापौर द्वारा दिया गया है नाला सफाई का निर्देश
इस बरसात में शहर के किसी भी स्थान पर बाढ़ की स्थिति पैदा न हो इसके विधायक अरुण वोरा एवं महापौर धीरज बाकलीवाल द्वारा गत दिनों नाला क्षेत्र का भ्रमण कर नाला के अंदर से मिट्टी मलमा तथा झाड़ियों को काट कर निकालने निर्देशित किया गया है। उनके निर्देशानुसार सभी बड़े नालों मे मेनपावर लगाने के साथ ही चैनमाउंटेन मशीन भी उतार कर नाला की सफाई करायी जा रही है।

मिट्टी और झाड़ियों को काट कर निकाला जा रहा
शंकर नाला में दुर्गा चैक के पास और गिरधारी नगर में नाला के अंदर मिट्टी जम गयी है झाड़ियाॅ उग आयी है । पोटिया नाला में आबादी पारा के पास जाली में कचरा जाम हो गया है और उरला टेल तक पूरे चैड़ाई के साथ मिट्टी मलमा, निकाल कर सफाई करायी जा रही है। आयुक्त के निर्देशानुसार चैनमाउंटेन मशीन के माध्यम से मिट्टीयों और झाड़ियों को किनारे से काटकर निकाला जा रहा है। बारिश के दौरान नाला में पानी का बहाव अधिक होता है जिससे बस्तियों में बाढ़ की स्थिति निर्मित होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *