प्रांतीय वॉच

सड़कों पर दिन भर छाया रहा सन्नाटा, पुलिस रही मुस्तैद 

  • चौकी प्रभारी ने लोगों को घर पर रहने व मास्क सेनेटाइजर का उपयोग करते रहने की दी सलाह 
कमलेश रजक / मुंडा। कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए जिला प्रशासन ने 11अप्रैल शांम 6 बजे से 21  अप्रैल सुबह 6 बजे तक सम्पूर्ण लाॅक डाउन किया गया है। इसके बावजूद लोग बिना मास्क बेवजह घुमते नजर आये। जिस पर लवन चौकी प्रभारी यशवंत प्रताप सिंह, ए.एस.आई श्रवण कुमार नेताम सहित स्टाॅफ द्वारा सोमवार को तहसील चौक में दोपहिया व चार पहिया वाहनों के आने-जाने पर अंकुश लगाते हुए घर में रहने की सलाह दी जा रही है। इसके बावजूद भी कुछ बाइक सवारों के बेवजह घर से बाहर निकलने पर पुलिस को भी सख्ती दिखानी पड़ी। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर दूसरी लहर के लाॅकडाउन में जरूरी सेवाएं मेडिकल, क्लीनिक और शासकीय वाहनों पर पेट्रोल डालने के लिए पेट्रोल टंकी भी खोली गई है। सुबह-शांम दुध बांटने पर छुट दी गई है। वहीं, इस बार सख्त लाॅकडाउन की वजह से लोग घरों में ही कैद रहे। अनलाॅक के बाद आई कोरोना की दूसरी लहर ने जमकर लोगों को दहशत में ला दिया। सोमवार से शुरू हुई टोटल लाॅकडाउन के दौरान लवन नगर सहित अंचल में में सन्नाटा पसरा रहा। दवाई, पेट्राल पम्प को छोड़कर बाकी सब कुछ बंद रहा। वही, नगर के अलावा ग्राम पंचायतो में किराना दुकान, पान ठेला की दुकानें खुली रही। ग्रामीण अंचल के खुली दुकानों को बंद कराने पुलिस की पेट्रोलिंग वाहन गश्त करती रही और लोगों को समझाईस देकर घरों में रहने की सलाह दी गई।
उल्लेखनी है कि रविवार शांम 6 बजे से जिला प्रशासन की आदेश पर सम्पूर्ण लाॅक डाउन लगाया गया है, जिसके परिपालन में लवन तहसील चौक में पुलिस पूरे दिन भर तैनात रही। पुलिस ने लोगों को कड़ी पुछताछ के बाद ही जाने दिया, बगैर मास्क के दिखने पर पुलिस को लाठी भी चलानी पड़ी। वही, लाॅकडाउन में जिले के सीमाए सील कर दी गई है। बलौदाबाजार जिले के अंतिम सीमा पंडरिया पर पुलिस बैरिकेट लगा दिए है, जिसकी वजह से बिलासपुर के लोग न बलौदाबाजार सीमा प्रवेश कर पा है, और न ही बलौदाबाजार के लोग बिलासपुर जा पा रहे है।
लवन चौकी प्रभारी यशवंत प्रताप सिंह ने कोरोना वायरस से बचने के लिए सतर्कता बरतने की अपील सभी आमजन से की गई। चौकी प्रभारी ने कहा कि हमें कोरोना वायरस से सतर्क रहने के साथ-साथ अफवाहों से भी बचना है। उन्होंने लोगों को अनावश्यक रूप से घरों से बाहर नहीं निकलने, समय-समय पर साबुन से हाथ दोते रहने की समझाईश देते हुए मास्क व सेनेटाइजर का इस्तेमाल करने को कहा। अति आवश्यक होने पर ही घर से मास्क लगाकर निकले, सोशल डिस्टेसिंग का कड़ाई से पालन करने की अपील की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *