प्रांतीय वॉच

मुख्य मार्ग के किनारे अतिक्रमण किए दुकानों व ठेलो को राजस्व विभाग के द्वारा हटाया गया हूं

Share this
  • तोड़ फोड़ के दौरान प्रशासन और दुकानदारों के बीच वाद-विवाद 
प्रकाश नाग /केशकाल : कोंडागांव कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा के आदेशानुसार केशकाल एसडीएम दीनदयाल मंडावी के नेतृत्व में प्रशासन, नगर पंचायत व पुलिस की टीम ने बुधवार को केशकाल राष्ट्रीय राजमार्ग-30 के किनारे कुछ दुकानदारों के द्वारा दुकानो के सामने शेड व पंडाल लगाकर राष्ट्रीय राजमार्ग किये गए अतिक्रमण हटवाया गया। अतिक्रमण हटाने के दौरान दुकानदारों और शासकीय कर्मचारियों के बीच वाद विवाद की स्थिति भी निर्मित हुई।
आपको बता दें कि नगर पंचायत केशकाल का लगभग 3 किलोमीटर का हिस्सा राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे बसा हुआ है। राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे कई ऐसे छोटे-बड़े दुकान हैं जो जिनके द्वारा बीते कुछ दिनों से लगातार अतिक्रमण कर दुकानों को आगे बढ़ाया जा रहा था। अतिक्रमण के चलते दुकानों के सामने पार्किंग की व्यवस्था नही हो पाती है जिसके चलते नगर में यातायात व्यवस्था प्रभावित होने के साथ साथ लगातार दुर्घटना की स्थिति बनी रहती है। कुछ दिनों पहले ही केशकाल के पुराना नाका चौक के समीप हुई सड़क दुर्घटना में केशकाल के युवा डॉक्टर का दुःखद निधन हो गया था। इससे पूर्व में भी केशकाल नगर पंचायत द्वारा विगत कुछ दिनों से सड़क के किनारे दुकान लगाने वाले दुकानदारों को लिखित सूचना देते हुए व नगर में मुनादी करवा कर अतिक्रमण की हुई भूमि खाली करने की अपील किया गया था लेकिन दुकानदारों पर किसी नोटिस अथवा मुनादी का कोई असर नही पड़ रहा था। जिसके चलते अंततः आज बुधवार को सड़क पर उतर कर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करनी पड़ी।
केशकाल एसडीएम दीनदयाल मंडावी के नेतृत्व में नगर पंचायत व पुलिस की संयुक्त टीम के द्वारा डिपो चौक से शुरू करते हुए पंचवटी तक कार्यवाही किया गया इस बीच लगभग 15 छोटे बड़े दुकानों व चाय नास्ते के ठेलो को पूर्ण रूप से हटाया गया साथ ही 10 से अधिक दुकानों पर चलानी कार्यवाही भी की गई ।
एसडीएम दीनदयाल मंडावी के बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देशानुसार मुख्य मार्ग अतिक्रमण किए दुकानों को हटाया गया है और कुछ दुकानों में चालानी कार्रवाई भी की गई है यदि भविष्य में फिर से अतिक्रमण करते हैं तो उनके ऊपर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी ।
Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *