प्रांतीय वॉच

गृहमंत्री के क्षेत्र में अधिकारी कर रहे भ्रमण, पाॅश कालोनी के सड़क पर बनाया कार गैरेज, निगम ने हटाने की दी चेतावनी

  • नाली में बोरवेल देख हतप्रद हुए आयुक्त

तापस सन्याल/रिसाली : रिसाली नगर पालिक निगम के पाॅश कालोनी में शामिल आशीष नगर के सड़क की जमीन पर कार गैरेज को देख आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने तेवर दिखाए। अतिक्रमण को तीन दिन के भीतर हटाने राजस्व विभाग को निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे के निर्देश पर अधिकारी लगातार रिसाली निगम क्षेत्र का भ्रमण कर रहे है।
पानी, बिजली और गंदा पानी निकासी जैसे मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने रिसाली निगम के आयुक्त अपनी टीम के साथ विजिट कर रहे है। बुधवार को वार्ड 24 आशीष नगर पूर्व सड़क 1 में उस समय अधिकारी हतप्रद रह गए, जब सड़क पर कार रखने गैरेज निर्माण को देखा। आयुक्त ने अतिक्रमणकारी विद्धया पात्रों को तत्काल नोटिस जारी कर हटाने के निर्देश दिए। तीन दिवस के भीतर गैरेज नही हटाने पर निगम गैरेज बनाने उपयोग में लाए सामान को जप्त करने की कार्रवाई करेगा। निगम के नोडल अधिकारी रमाकांत साहू, कार्यपालन अभियंता आर के साहू, जनसंपर्क अधिकारी शैलेष साहू, सहायक अभियंता बी के सिंह, उप अभियंता डिगेश्वरी चंद्राकर, गोपाल सिन्हा, स्वास्थ्य निरीक्षक बृजेन्द्र परिहार व राजस्व विभाग के छगन साहू ने आजाद मार्केट, आशीष नगर पूर्व, व अवधपूरी क्षेत्र का निरीक्षण किया।
नालियों पर स्लेब, नोटिस जारी
रिसाली निगम क्षेत्र के मुख्य आजाद मार्केट अतिक्रमण की चपेट में है। व्यापारी नालियों पर अतिक्रमण कर स्लेब ढाल कर दुकान का हिस्सा बढ़ा लिया है। इस वजह सफाई नहीं होने से नालियां बजबजा रही है। आयुक्त ने बाजार क्षेत्र का सर्वे कर नालियों से स्लेब हटाने नोटिस जारी करने निर्देश दिए।
नाली के बीचो बीच बोर
आजाद मार्केट में 2 स्थान ऐसे है जहां नाली के बीचो बीच बोरवेल है। व्यापारी नाली के बीचो बीच लगे बोरवेल का पानी उपयोग कर रहे है। आयुक्त ने इसके लिए सुमन हार्डवेयर के संचालक राजेन्द्र गुप्ता व भिलाई मसाला उद्योग के संचालक को नोटिस जारी करने निर्देश दिए है।
सड़क बाधा, वसूला जुर्माना
भवन निर्माण सामाग्री को रख मार्ग अवरूद्ध करने पर निगम के अधिकारियों ने सड़क 1 आशीष नगर निवासी ओएच टाइरिस से 2000 जुर्माना वसूला। अधिकारियों ने चेतावनी दी कि वे दोबारा सड़क पर भवन निर्माण सामाग्री न रखे। साथ ही ईट, रेत, गिट्टी को 24 घंटे के भीतर व्यवस्थित तरीके से रखे। अन्यथा जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी।
आयुक्त ने यह दिए निर्देश
– नाली के ऊपर दीवार खड़ी करने वाले के खिलाफ कार्रवाई करे।
– अवधपुरी में पानी निकासी की समस्या को दूर करने सर्वे कर रिपोर्ट बनाए।
– आशीष नगर के क्षतिग्रस्त नालियों को ठीक करे।
– आजाद मार्केट स्थित हैंड पंप का पानी गंदा आने पर पी.एच.ई. के लैब से पानी जांच कराए।
–  आशीष नगर की नालियों की सफाई गैंग लगाकर कराए।
– बड़े नालों की सफाई माह में एक बार अवश्य कराए।
– कालोनी की नालियों की सफाई करने रोस्टर बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *