प्रांतीय वॉच

कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा पहुँचे केशकाल, शासकीय बालक इंग्लिश मीडियम स्कूल का किया निरीक्षण 

प्रकाश नाग/ केशकाल : कोंडागांव कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा मंगलवार को केशकाल ब्लॉक के दौरे पर थे। इस दौरान कलेक्टर मीणा शासकीय बालक अंग्रेजी माध्यम स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचें। जहां उन्होंने शासकीय बालक स्कूल को अंग्रेजी माध्यम स्कूल के रूप में विकसित करने के लिए बनाई गई योजना के तहत आवश्यक संसाधनों की उपलब्धता को लेकर एसडीएम समेत सम्बंधित अन्य विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश भी दिए।
आपको बता दें कि राज्य शासन द्वारा प्रदेश के सभी जिले में ब्लॉक स्तर पर इंग्लिश मिडियम स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया है, जो शैक्षणिक वर्ष 2021-22 को संचालित होगा। इसी क्रम में केशकाल से चयनित शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण करने कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा केशकाल व विश्रामपुरी पहुंचे थे। विश्रामपुरी हायर सेकंडरी स्कूल का निरीक्षण करने के पश्चात कलेक्टर केशकाल पहुंचे। जहां उन्होंने सर्वप्रथम विद्यालय के सभी कक्षों में जाकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया इसके पश्चात कलेक्टर मीणा ने बच्चों से बात करते हुए कोरोना काल में विद्यार्थियों को पढ़ाने के लिए अपनाई जा रही अध्यापन शैली की भी विस्तार पूर्वक जानकारी ली।
शिक्षकों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में मूलत: हिंदी भाषी निम्न व मध्यम वर्ग के बच्चे भी अंग्रेजी भाषा में पहली बार अध्ययन कर रहे हैं और कोरोना की विषम परिस्थितियों में अध्ययन सामग्री के कारण विद्यार्थी पिछड़े न इसका भी विशेष ध्यान रखा जाए। इस दौरान केशकाल एसडीएम दीनदयाल मण्डावी, तहसीलदार राकेश साहू, नगर पंचायत अध्यक्ष रोशन जमीर खान, पार्षद हेमंत बांधे, आरईएस के ई अरुण शर्मा, एबीओ मनोज दुबे, बीआरसी प्रकाश साहू समेत विद्यालय के प्राचार्य व शिक्षकगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *