प्रांतीय वॉच

हाथियों के हमले में एक महिला और तीन साल की बच्ची घायल

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: बियर लैंड के नाम से मशहूर मरवाही वन मंडल में एक बार फिर दो हाथियों ने दस्तक दी है. हाथियों ने देर रात मरवाही के नाका गांव में खेत में बने झोपड़ी में घुसकर एक महिला को गंभीर रूप से घायल कर दिया. इस घटना में 3 साल की बच्ची को भी चोटें आई है. मां-बेटी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक हाथी मरवाही के बेलझारिया इलाके से होते हुए नाका गांव के करीब पहुंचा. जहां पर नाका गांव निवासी अर्जुन सिंह अपनी पत्नी उषा और 3 साल के बच्चे के साथ खेत के पास झोपड़ी बनाकर रहते थे. शनिवार रात 12 बजे के आसपास अचानक दोनों हाथी झोपड़ी नुमा घर के पास आ गए. हाथियों की चहलकदमी की आहट से अर्जुन सिंह की आंख खुली तो वो दंग रह गया. पास ही दोनों हाथी खड़े हुए थे. कुछ दूरी पर रखे कोढ़ा को वो खा रहे थे. जिसके बाद अर्जुन सिंह ने पत्नी को धीरे से उठाया और बताया कि हाथी है.

बेहोश हुई महिला

पत्नी उषा को लगा कि उसका पति मजाक कर रहा है. इतने में हाथी उनके घर के बिलकुल नजदीक आ गए. उषा अपने बच्चे को गोद में रख अर्जुन के साथ घर के पीछे छिप गई. लेकिन हाथी दूसरे ओर से घूमकर उन तक आ पहुंचे. इतने में बच्चे को गोद में लेकर उषा और अर्जुन भागे. लेकिन पीछे हाथी देख पत्नी भाग नहीं पाई और गिर गई. जिससे बच्चा मां की गोद से दूर फेका गया और उषा वहीं बेहोश हो गई.

सूंड से उठाकर पटका

इधर अर्जुन अपने बच्चे को लेकर वहां से भाग निकला और हाथी ने उषा को सूंड से उठाकर वहीं पटक दिया. कुछ देर के बाद जब ग्रामीण और वन विभाग के लोग वहां पहुंचे तो उषा और उसके बच्चे को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना में उषा को गंभीर चोटें आई है. फिलहाल हाथियों पर वन विभाग का निगरानी दल नजर बनाए हुए है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *