रायपुर वॉच

आज और कल प्रदेश में हल्की बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Share this

रायपुर। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में के कुछ हिस्सों में एक बार फिर बारिश का अलर्ट(alert ) जारी किया गया है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण आज शाम से लेकर गुरुवार(thursday ) तक बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग की माने तो कुछ जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है। वहीं, बारिश के साथ तेज हवाएं चलने से फिर ठंड लौटने के आसार हैं।

आपको बता दें कि मौसम विभाग(IMD ) अपने पूर्वानुमान में बारिश होने की संभावना जताई थी। बारिश और बूंदाबांदी को लेकर IMD की भविष्यवाणी सटीक साबित हुई है।   साथ ही 20 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

बेमौसम बारिश से किसानों को नुकसान 

राजधानी रायपुर समेत छत्तीसगढ़(chattisgarh ) में मौसम ने एक बार फिर से करवट ले ली है। मौसम विभाग ने रायपुर समेत प्रदेश के 12 जिलों में तेज बारिश होने की संभावना जताई है।  मौसम के इस मिजाज ने किसानों के चेहरे पर भी चिंता की लकीरें खींच दी हैं। बेामौसम की इस बारिश के चलते सब्जियों की पैदावार का नुकसान होने की आशंका है।

इस वजह से मौसम में होगा बदलाव

मौसम विज्ञान विभाग(IMD ) के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राजस्थान(RAJASTHAN ) के ऊपर 8 फरवरी को एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा बन रहा है।  आज सरगुजा संभाग और उससे लगे बिलासपुर(bilaspur ) संभाग के जिलों में तथा 10 फरवरी को सरगुजा संभाग(sarguja ), बिलासपुर संभाग तथा दुर्ग(durg ) और रायपुर संभाग के उत्तरी भाग में स्थित जिलों में 1-2 स्थानों पर हल्की वर्षा होने की संभावना जताई जा रही है

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *