Thursday, September 19, 2024
देश दुनिया वॉच

आईबीपीएस पीओ भर्ती के लिए आज से आवेदन शुरू, ग्रेजुएट्स को मौका, 5351 वैकेंसी

Share this

आईबीपीएस प्रोबेशनरी ऑफिसर/ मैनेजमेंट ट्रेनी (IBPS PO/ MT Recruitment) 2024 की आवेदन की तिथि घोषित हो गई है।

इस भर्ती में भाग लेने के लिए यह फिक्स नहीं है कि अभ्यर्थी किसी खास स्ट्रीम से ही ग्रेजुएट हो। आप किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएट हो सकते हैं। अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 20 वर्ष व अधिकतम आयु 30 वर्ष तक तय की गई है।

आवेदन प्रक्रिया 1 अगस्त से शुरू होगी। आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट www.ibps.in पर जाकर अभ्यर्थी फॉर्म भरने की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। यह ध्यान रखें कि फॉर्म भरने की आखिरी डेट 21 अगस्त 2024 है।

आवेदन पत्र भरने के लिए देनी होगी इतनी फीस

अनरिजर्व, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन पत्र भरने के लिए 850 रुपए फीस देनी होगी। वहीं एससी, एसटी व पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के अभ्यर्थियों को 175 रुपए देने होंगे।

तीन चरणों में होगी चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में आवेदन करने के बाद अभ्यर्थियों को प्रिलिमिनरी एग्जाम को देना होगा। उसका आयोजन 19 अक्टूबर और 20 अक्टूबर 2024 को होगा। प्रीलिम एग्जाम को पास करने के बाद कटऑफ से तय होगा कि मेंस एग्जाम कौन दे सकता है। उसके बाद 30 नवंबर को मुख्य परीक्षा होगी, जिसको पास करने के बाद अभ्यर्थियों को इंटरव्यू देना होगा। इन सभी चरणों को सफलता के साथ पास करने वाले अभ्यर्थी को सरकारी नौकरी मिलेगी। आपको भर्ती के बारे में अधिक जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर मिलेगी।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *