बिलासपुर वॉच

यात्रियों की सुरक्षा रेलवे की सर्वोच्च प्राथमिकता,जनशताब्दी एक्सप्रेस के यात्रियों को अग्निशमन यंत्र के उपयोग की दी गई जानकारी |

Share this

यात्रियों की सुरक्षा रेलवे की सर्वोच्च प्राथमिकता,जनशताब्दी एक्सप्रेस के यात्रियों को अग्निशमन यंत्र के उपयोग की दी गई जानकारी |

बिलासपुर| यात्री सुरक्षा रेलवे की सर्वोच्च प्राथमिकता है | मंडल रेलवे प्रशासन ने यात्री गाड़ियों में अग्निशमन यंत्रों के उपयोग को लेकर जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से एक विशेष अभियान की शुरुआत की है । इस अभियान का मुख्य उद्देश्य यात्रियों को ट्रेनों में यात्रा के दौरान अग्नि सुरक्षा के महत्व से अवगत कराना, आगजनी घटनाओं के जोखिम को कम करना एवं यात्रियों को अग्निशमन यंत्रों के सही उपयोग के साथ आपात स्थिति में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में जागरूक करना है ।

इस क्रम में 24 जुलाई 2024 को वाणिज्य विभाग के स्पेशल सेल की टीम द्वारा बिलासपुर स्टेशन में 12070 गोंदिया-रायगढ़ जनशताब्दी एक्सप्रेस के यात्रियों को अग्निशमन यंत्र के उपयोग के बारे में जागरूक किया गया। इस दौरान अग्निशमन से संबन्धित महत्वपूर्ण जानकारी और सुझाव साझा किए गए । साथ ही यात्रियों को आग लगने की स्थिति में उचित कदम उठाने के साथ आग को रोकने अग्निशमन यंत्रों का सही तरीके से उपयोग करने के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।
वरि.मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री अनुराग कुमार सिंह ने बताया कि इस अभियान का उद्देश्य यात्रियों की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देना और किसी भी आकस्मिक अग्निकांड की स्थिति में त्वरित और प्रभावी प्रतिक्रिया सुनिश्चित करना है। उन्होंने यह भी बताया कि इस तरह के जागरूकता अभियानों से यात्रियों में आत्मविश्वास बढ़ेगा और वे आपातकालीन स्थितियों से निपटने में अधिक सक्षम होंगे।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *