रायपुर वॉच

BREAKING : जल्द ही रायपुर वासियों को मिलेगी फास्ट चार्जिंग स्टेशन की सुविधा…MOU हुआ साइन

Share this

रायपुर। राजधानी रायपुर में 5 स्थानों पर फास्ट चार्जिंग स्टेशन लगेंगे। जल्द ही शहरवासियों को 4 व्हीलर ई व्हीकल चार्जिंग स्टेशन की सुविधा मिलेगी। इसके लिए रायपुर नगर निगम और आईओसीएल के बीच एमओयू साइन हुआ है।

बता दें वाहनों से बढ़ते वायु और ध्वनि प्रदूषण को कम करने सरकार कई कदम उठा रही है। इसमें ग्रीन एनर्जी का उपयोग एक महत्वपूर्ण कदम है, जिसमें इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग को बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। रायपुर के नागरिक भी ई व्हीकल का उपयोग कर रहे हैं। वहीं जिला प्रशासन ने लोगों को फोर व्हीलर इलेक्ट्रिक वाहन के फास्ट चार्जिंग की सुविधा देने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाया है।

फास्ट चार्जिंग की सुविधा के लिए इन स्थानों का किया गया चयन

कलेक्टर डॉ.गौरव सिंह की उपस्थिति में आज कलेक्टर सभाकक्ष में नगर निगम रायपुर और इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के मध्य एक महत्वपूर्ण एमओयू पर हस्ताक्षर किया हुआ। इस एमओयू के तहत राजधानी के पांच प्रमुख स्थानों पर आईओसएल फास्ट चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी, जिससे वाहनों का जल्द से जल्द रीचार्ज हो पाएगा। लोगों को इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए फास्ट चार्जिंग की सुविधा देने के लिए जिले के सुभाष स्टेडियम परिसर, पुराना स्मार्ट सिटी ऑफिस परिसर, गांधी उद्यान, अनुपम गार्डन और जवाहर बाज़ार पार्किंग का चयन किया गया है। इस एमओयू के अंतर्गत आईओसएल द्वारा स्थापित किए जाने वाले चार्जिंग स्टेशनों से होने वाली आय का 10% हिस्सा रायपुर नगर निगम के साथ साझा किया जाएगा।

इस अवसर पर नगर निगम के आयुक्त अबिनास मिश्रा, जिला पंचायत के सीईओ विश्वदीप, सहायक कलेक्टर अनुपमा आनंद एवं आईओसीएल के सीनियर इंजीनियरिंग ऑफिसर सौरभ प्रियदर्शन उपस्थित थे।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *