रायपुर वॉच

विद्यार्थियों को मिलेगी संजीवनी : अब पूरक परीक्षा नहीं, द्वितीय अवसर परीक्षा आयोजित करेगा माशिम, राजपत्र में हुआ प्रकाशन

Share this

रायपुर। शिक्षा विभाग में सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकता है। दरअसल अब माशिम पूरक परीक्षा नहीं लेगा। माध्यमिक शिक्षा मंडल की तरफ से प्रेस नोट में जानकारी दी गयी है कि एक सत्र में अब दो परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। इसे लेकर 31 मई को राजपत्र में प्रकाशन किया गया है। राजपत्र को माध्यमिक शिक्षा मंडल की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। यह व्यवस्था पूरक पात्र विद्यार्थियों के लिए संजीवनी जैसा माना जा रहा है। इस मामले में माशिम की तरफ से दावा आपत्ति मांगे गये हैं। आपको बता दें कि नई शिक्षा नीति के तहत द्वितीय अवसर परीक्षा या सिस्टम इसी सत्र से लागू किया जा रहा है।

इस निर्देश के बाद अब अलग-अलग विषयों में पूरक आये परीक्षार्थियों के अलावे वार्षिक परीक्षा में परिणाम से असंतुष्ट छात्र छात्राएं शामिल हो सकेंगे। पहले से ही इस बार की अटकलें लग रही थी कि इस बार से माशिम पूरक परीक्षा का आयोजन नहीं करेगा। बल्कि उसके स्थान पर एक सत्र में दो परीक्षा आयोजित की जायेगी। जिसमें हर स्तर के अभ्यर्थी शामिल हो सकेंगे।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *