प्रांतीय वॉच

मोदी जी के नेतृत्व में पुनः भारत को मिल रही है विश्वगुरु की प्रतिष्ठा – बृजमोहन अग्रवाल

  • प्रख्यात शिक्षाविद् डॉ. जवाहर सूरीशेट्टी द्वारा लिखी गई किताब “2047”फिक्सनल स्टोरीज ऑफ फ्यूचर इंडिया का बृजमोहन अग्रवाल ने किया विमोचन 

रायपुर : भारत का इतिहास गौरवशाली रहा है। परंतु बीते कालखंडों में घटित हुई घटनाओं,आक्रांताओं के हमलों की वजह से कुछ धुंधला सा छाया रहा परंतु आज हम अपने गौरवशाली इतिहास की ओर पुनः लौट रहे हैं। सैकड़ो वर्षों के बाद आज नरेंद्र मोदी जी के रूप में भारत को ऐसा सशक्त नेतृत्व मिला है जो एक बेहतर दिशा में देश को आगे बढ़ाते हुए पुनः विश्व गुरु की प्रतिष्ठा हमे दिला रहा है। यह विचार प्रदेश के शिक्षा एवं संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने प्रख्यात शिक्षाविद् डॉ. जवाहर सूरीशेट्टी द्वारा लिखी गई किताब “2047”फिक्सनल स्टोरीज ऑफ फ्यूचर इंडिया के विमोचन समारोह के दौरान कही। यह विमोचन समारोह बालाजी विद्या मंदिर देवेंद्र नगर में आयोजित था।

अग्रवाल ने कहा कि एक एक दौर था जब भारत विश्व व्यापार का केंद्र था। हर क्षेत्र में हम अग्रणी थे। परंतु समय कल परिस्थितियों की वजह से हम पिछड़ते गए। किंतु आज एक नया सवेरा लौटा है। फिर से हम हर क्षेत्र में दुनियां को चुनौती दे रहे है।

बृजमोहन ने कहा कि भारत का सनातन धर्म,जीवन पद्धति पूर्णतः वैज्ञानिकता पर आधारित है। यहा सौ साल पहले हवाई जहाज के अविष्कार की बात होती है जबकि पुष्पक विमान का जिक्र हजारों वर्ष पूर्व लिखे गए हमारे धर्मग्रंथ में है। उन्होंने कहा कि 500 सालों के बाद प्रभु राम अब अपने अयोध्या में विराजमान हो गए हैं। देश खुशहाली की राह पर है।

ऐसे समय में डॉ. जवाहर सूरीशेट्टी द्वारा लिखी गई किताब “2047”फिक्सनल स्टोरीज ऑफ फ्यूचर इंडिया लोगों की प्रेरणा बनेगी। नए भारत की कल्पना को साकार करते हुए एक श्रेष्ठ भारतवर्ष का हम निर्माण करेंगे। इस अवसर पर जी स्वामी सहित बालाजी विद्या मंदिर के पदाधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *