रायपुर वॉच

शिवरतन प्रसाद गुप्ता  प्रदेश स्तरीय शौण्डिक समाज के अध्यक्ष बने 

रायपुर । सामाजिक कार्यों में हमेशा तत्पर रहने वाला एक आदर्श समाज के स्थापित हो चुके शौण्डिक समाज के रूप में स्थापित हो चुके शौण्डिक समाज का छत्तीसगढ़ प्रदेश स्तरीय चिंतन बैठक रायपुर के लोटस रिसॉर्ट, विधानसभा रोड में सम्पन्न हुआ । छत्तीसगढ़ प्रदेश के कोने-कोने से समाज के लोग उपस्थित हुए और सभी लोग एक स्वर  में ”संगठन की शक्ति हैÓÓ का नारा बुलंद किया । इस चिंतन बैठक की शुरूआत सर्वप्रथम अतिथियों एवं समाज के लागो के द्वारा पूजा-अर्चना कर दीप प्रज्वलित कर किया गया, तत्पश्चात् छत्तीसगढ प्रदेश के शौण्डिक समाज के पूर्व अध्यक्ष एवं छत्तीसगढ़ शासन कार्कफेड के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय श्री राधा कृ ष्ण गुता जी को श्रध्दांजलि अर्पित कर नम आंखो से उनको  याद किया ।
कार्यक्रम के प्रारंभ में समाज की बेटी ‘नैंसी और प्रिंसीÓ बेटी के द्वारा ‘राम आऐंगेंÓ गीत पर स्वागत नृत्य प्रस्तुत की गई।
मंच पर समाज के प्रमुख सर्व श्री श्याम किशोर गुप्ता (शिवनाथ ग्रुप), ओमप्रकाश गुप्ता विनोद गुप्ता अर्जुन प्रसाद साहू, श्री गौरीशंकर गुप्ता श्री सुरेश गुप्ता , श्री हीरालाल साव, अशोक गुप्ता,  रमाकांत गुप्ता,  श्री विजेंद्र गुप्ता, नन्दलाल गुप्ता शिवपूजन गुप्ता, श्री प्रीतेश गुप्ता सहित अन्य अतिथियों के आतिथ्य में इस कार्यक्रम की शुरूआत हुई।
छत्तीसगढ़ प्रदेश के सभी जिलों/गांवो/क्षेत्रों से आए समाज के लोगों ने अपने-अपने विचार रखें और समाज को अग बढ़ाने के लिए हर संभव कार्य करने पर बल दिया गया । आज की इस चिंतन बैठक में 12 एजेंडे पर विचार किया गया और सर्वसम्मति से संगठन जरूरी है इस पर सहमति बनी, साथ ही संगठन को चलाने के लिए प्रदेश स्तरीय एक कमेटी की गठन की गई,  जिसमें सर्वसम्मति से ‘श्री शिवरतन प्रसाद गुप्ताÓ को शौण्डिक ‘सुड़ीÓ समाज का प्रदेश अध्यक्ष  बनाया  गया । इसके साथ ही सर्व श्री श्याम किशोर गुप्ता, ओमप्रकाश गुप्ता ओम, अर्जुन प्रसाद साहू, सुभाष साहू, एवं गौरीशंकर गुप्ता को संरक्षक और अन्य पदाधिकारी भी बनाए गए ।
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद शिवरतन गुप्ता ने कहा कि हम सब एकजुट रहेंगे तो समाज को आगे बढ़ाने में ताकत मिलेगी, उन्होंने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश में शौण्डिक समाज की जनसंख्या लगभाग 2 लाख के आसपास है, जो प्रदेश के अलग-अलग संभागों और जिलों के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में निवास करते हैं।  इस समाज के द्वारा सामाजिक शैक्षिक कार्यों के साथ-साथ सामाजिक बुराइयों को लेकर भी अच्छा कार्य किया जा रहा है।  साथ ही छत्तीसगढ़ शासन के प्रमुख योजनाओं के लाभ की जानकारी समाज के वंचित पिछड़े वर्गों तक पहुंचाना हमारा प्रमुख उद्देश्य है। कार्यक्रम के अंत में शिवपूजन गुप्ता के द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *