रायपुर वॉच

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा इस तारीख को जारी कर सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट! इन नामों का हो सकता है ऐलान

Loksabha Chunav 2024 : भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मंथन शुरू कर दिया है। आज यानी गुरुवार को बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की अहम बैठक होने वाली है। बैठक में करीब 125 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगेगी। मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत केंद्रीय चुनाव समिति के सभी सदस्य मौजूद रहेंगे। सूत्रों की मानें तो बीजेपी आज उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी जारी कर सकती है।

भाजपा की पहली लिस्ट में ही पीएम मोदी और अमित शाह जैसे शीर्ष नेताओं का नाम शामिल हो सकता है। इनके अलावा पहली लिस्ट में भाजपा उन सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर सकती है, जिन सीटों पर 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था। 2019 के लोकसभा चुनाव के समय भाजपा ने चुनाव आयोग द्वारा तारीख के एलान के बाद अपनी पहली लिस्ट जारी की थी।

बीजेपी आज बैठक के बाद 100 से 150 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है। सूत्रों का कहना है कि पहली लिस्ट में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का भी नाम हो सकता है। इसके अलावा कुछ ऐसे मंत्रियों के भी नाम हो सकते हैं, जो फिलहाल राज्यसभा सांसद हैं। पार्टी ने राज्य स्तर पर भी लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नामों पर मंथन शुरू कर दिया है।

इसे लेकर पार्टी नेतृत्व पार्टी पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों, विधायकों और पूर्व सांसदों आदि से संभावित उम्मीदवारों के नाम मांग रही है। सीईसी बैठक से पहले कल यानी बुधवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में 6 राज्यों की कोर ग्रुप कमेटी की बैठक हुई थी। इस बैठक में उम्मीदवारों के चयन पर भी चर्चा हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *