प्रतापपुर

बिग ब्रेकिंग प्रतापपुर के समस्त अधिवक्ता संघ ने मासूम रिशु के हत्यारो की व उसके परिवार की पैरवी न करने की सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास की

Share this

बिग ब्रेकिंग
प्रतापपुर के समस्त अधिवक्ता संघ ने मासूम रिशु के हत्यारो की व उसके परिवार की पैरवी न करने की सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास की ।

शहादत हुसैन।प्रतापपुर नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक 4 निवासी चौथी कक्षा के छात्र रिशु कश्यप की हत्या के बाद शव जलाने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर सोमवार को पुलिस ने जेल भेज दिया ।
अब प्रशासन द्वारा दोनों आरोपियों के अवैध घरों पर बुलडोजर चलाकर जमींदोज किया जाना है। गौरतलब है कि छात्र की हत्या के आरोपियों को फांसी देने तथा उनके अवैध घरों पर बुलडोजर चलाने की मांग आक्रोशित नगरवासियों द्वारा की गई थी ।

मामला प्रतापपुर के वार्ड क्रमांक 4 निवासी अशोक कश्यप के 10 वर्षीय पुत्र रिशु कश्यप का उसके पड़ोस में रहने वाले विशाल ताम्रकार व शुभम सोनी ने 29 जनवरी की शाम अपहरण कर लिया था। अपहरण के बाद वे उसे बाइक पर बैठाकर करसी के प्रेममारा जंगल में ले गए थे।
ज्यादा शाम होने पर छात्र ने घर चलने की जिद की तो आरोपी विशाल ताम्रकार ने सिर पर डंडे से प्रहार कर उसकी हत्या कर दी थी। इसके बाद बाइक से पेट्रोल निकालकर दोनों ने पत्थर के खोह में उसका शव जला दिया था।
यही नहीं, वारदात के 2 दिन बाद विशाल ताम्रकार ने उसके शव के जले अवशेषों को बिखेर दिया था ताकि किसी को कुछ पता न चल सके। इसके बाद आरोपियों ने 8 फरवरी को अंबिकापुर-बनारस मार्ग पर स्थित लटोरी के पास एक व्यक्ति की मोबाइल लूट ली थी।
लूट की मोबाइल से उन्होंने छात्र के पिता को फिरौती के लिए कॉल किया था,
तथा आरोयों द्वारा फिरौती के लिए धमकी भरा पत्र अशोक कश्यप के घर पर फेक दिया करते थे।
दोनो हत्यारों के घर तोड़ने की
आगमी कार्रवाई करने के लिए राजस्व विभाग ने सोमवार 11:00 बजे तक उपस्थित होने को कहा था।

 


इसी कड़ी में ऐसे हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए व हत्यारों की किसी प्रकार के पैरवी न करने के लिए प्रतापपुर के समस्त अधिवक्ता संघ ने प्रस्ताव पास किया।
व मासूम रिशु के परिवार की निःशुल्क सहयोग करने को कहा।

समस्त अधिवक्ता संघ ने रिशु के पिता व उसके समस्त परिवार से उनके घर जाकर मुलाकात कर अपनी संवेदना प्रकट की और कहा की हम रिशु के हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे ।
और सरकारी वकील को हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए हम हर संभव सहयोग करने के लिए तैयार हैं।
और हत्यारों को फांसी या उम्र कैद की सजा से कम कोई सजा नहीं होनी चाहिए।

और कहा रिशु के पिता के तरफ से नि:शुल्क केस लड़ने के लिए समस्त अधिवक्ता संघ तयार हैं ।
और अपने प्रस्ताव की एक प्रति रिशु के पिता अशोक कश्यप को दिया।


तत्पश्चात अधिवक्ता संघ ने प्रतापपुर थाने में जाकर के टी आई श्री लक्ष्मण सिंह धुर्वे से मुलाकात कर रिशु के हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए प्रतिबद्ध रहने के लिए कहा, व उसकी ऐसी सजा हो कि दोबारा कोई भी व्यक्ति ऐसा काम करने के लिए सोच भी ना सके ।
प्रतापपुर टी आई लक्ष्मण सिंह धुर्वे ने कहा के जांच के सारे रिपोर्ट हम कोर्ट में पेश करेंगे और अपराधियों को कड़ी सजा दिलवाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे जिससे दोबारा कोई इस प्रकार का कृत्य करने से डरे।
समस्त अधिवक्ता संघ के इस सराहनीय पहल का समस्त प्रतापपुर वासियों ने सराहा व आभार व्यक्त किया है

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *