BREAKING स्पोर्ट्स वॉच

भारतीय टीम के इस दिग्गज को मिली Team India के हेड कोच की कमान, BCCI ने किया ऐलान

Head Coach Rahul Dravid : वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल के बाद से ही BCCI टीम इंडिया के हेडकोच की तलाश कर रही थी। आपको बता दें कि विश्व कप ख़त्म होने के बाद राहुल द्रविड़ के कार्यकाल की अवधि समाप्त हो गई थी। वहीं, अब BCCI ने भारतीय टीम के नए हेड कोच की घोषणा कर दी है।

दरअसल, पिछले हफ्ते बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ से हेड कोच के कॉन्ट्रैक्ट को आगे बढ़ाने की बात की थी, जिसको उन्होंने स्वीकार कर लिया है। इसलिए अब राहुल द्रविड़ के साथ टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ (सीनियर पुरुष) के लिए भी कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाया गया है।

राहुल द्रविड़ ने वापिस से हेड कोच बनने के बाद ख़ुशी जाहिर की है

राहुल द्रविड़ ने कहा, ‘‘टीम इंडिया के साथ पिछले दो साल बेहद यादगार रहे हैं. हमने एक साथ उतार-चढ़ाव देखे हैं और इस पूरी यात्रा के दौरान, टीम के भीतर समर्थन और माहौल शानदार रहा है. ड्रेसिंग रूम में हमने जो संस्कृति बनाई है उस पर मुझे में गर्व है. यह एक ऐसी संस्कृति है जो जीत या मुश्किल क्षणों में भी लचीली बनी रहती है. हमारी टीम के पास जो टैलंट है, वह अभूतपूर्व है, और हमने जिस चीज पर जोर दिया है वह है सही प्रोसेस (प्रक्रिया) का पालन करना और अपनी तैयारियों पर कायम रहना, जिसका टीम के रिजल्ट्स पर सीधा प्रभाव पड़ा है.’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *