देश दुनिया वॉच

पेपर लीक मामले मेंED ने कई नेताओं के ठिकानों पर मारा छापा, दस्तावेज और लाखों रूपये जब्त

जयपुर। राजस्थान PSC में पेपर लीक मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की नेता प्रेरणा चौधरी समेत लोगों के सात ठिकानों पर छापा मारा। इस दौरान आपत्तिजनक दस्तावेज, संपत्ति बिक्री की प्रतियां, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और 12 लाख रुपये जब्त किए गए हैं। एजेंसी ने एक बयान में कहा कि वरिष्ठ शिक्षक द्वितीय श्रेणी प्रतियोगी परीक्षा 2022 के प्रश्नपत्र कथित रूप से लीक होने के मामले में कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की नेता स्पर्धा चौधरी, अशोक कुमार जैन, सुरेश ढाका और अन्य के सात आवासीय परिसरों पर तलाशी ली गई।

खोड़निया ने लगाए कई आरोप

इधर, खोड़निया ने ईडी की कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया। उन्होंने यह भी कहा कि कथित तौर पर झूठे आरोप लगाने के लिए वह जल्द ही राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा के खिलाफ मानहानि का मामला दायर करेंगे। खोड़निया ने कहा, इस मामले में गिरफ्तार राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) के सदस्य बाबूलाल कटारा से उनका कोई संबंध नहीं है। ईडी ने राजस्थान पुलिस की भूपेंद्र सरन समेत आरोपियों के खिलाफ दर्ज एफआईआर के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू की है। ईडी ने हाल ही में भूपेंद्र सरन को गिरफ्तार किया था।

किरोड़ी लाल मीणा बैठे धरने पर

गौरतलब है कि बीजेपी के राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा जयपुर में धरने पर बैठे। उनका दावा है कि कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया के पर्सनल लॉकर हैं जिनमें 500 करोड़ रुपये रखे हुए। मीणा का दावा है कि यह पैसा राजस्थान पेपर लीक के जरिए बनाया गया है। वहीं, उन्होंने ये भी कहा कि बाबूलाल कटारा ने आरपीएससी सदस्य बनने के लिए दिनेश खोड़निया को रिश्वत दी थी। सुरेश ढाका की दोस्त स्पर्धा चौधरी के घर में पहला छापा पड़ा। फिर सीएम गहलोत के करीबी दिनेश खोड़निया के घर भी रेड डाली गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *