बिलासपुर

भारतीय युवा कांग्रेस के मुख्य कार्यक्रम “Shakti Super SHE” के तहत बिलासपुर युवा कांग्रेस ने भी दिया संदेश 15 अगस्त को देश की बेटियां करेंगी ध्वजारोहण

Share this

 

भारतीय युवा कांग्रेस के मुख्य कार्यक्रम “Shakti Super SHE” के तहत बिलासपुर युवा कांग्रेस ने भी दिया संदेश 15 अगस्त को देश की बेटियां करेंगी ध्वजारोहण

बिलासपुर |युवा कांग्रेस बिलासपुर के द्वारा सुपर शक्ति सी के पोस्टर को लांच कर महिला सशक्तिकरण की दिशा में यह संदेश दिया कि ज्यादा से ज्यादा महिलाओं की भागीदारी होनी चाहिए। विधानसभा क्षेत्र, हर जिलों में और वार्ड में महिलाओं के द्वारा ध्वजारोहण कार्यक्रम यूथ कांग्रेस के द्वारा आयोजित किए जाएंगे। राजनीति में भागीदारी में इच्छुक महिलाओं को प्राथमिकता देते हुए संगठन में जोड़ा जाएगा।

भारतीय युवा कांग्रेस ने देश भर में महिला सशक्तिकरण के लिए युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन बेंगलुरु में “Super Shakti SHE”कार्यक्रम की शुरुवात की थी। इस कार्यक्रम के तहत स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त के अवसर पर हर प्रदेश स्तर पर, जिला स्तर पर और विधानसभा स्तर पर ,नगर स्तर पर ,ग्राम स्तर पर,वार्ड स्तर पर महिला सशक्तिकरण की झलकियां दिखनी चाहिए। जिसके लिए यह कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य यह रहा कि महिलाओं की ताकत और सहभागिता को बल देना है। भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी और एआईसीसी सह सचिव कृष्णा अल्लावारू जी ने कहा कि “Super Shakti SHE” कार्यक्रम देश की महिला शक्ति के सशक्तिकरण के लिए एक प्रयास है, जब तक भारत की हर महिला अपने आप में सशक्त नही होती तब तक भारत एक मजबूत राष्ट्र नही बन सकता।


राजू यादव युवा कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष के द्वारा अवगत कराया गया कि “Shakti Super SHE” कार्यक्रम के तहत भारतीय युवा कांग्रेस देश,प्रदेश, जिला ,विधानसभा स्तर पर, वार्ड स्तर पर Shakti क्लब के जरिए महिलाओं को जोड़ने का प्रयास करेगी और महिलाओं को आगे बढ़ने में सशक्त रूप से पूरा सहयोग प्रदान करेगी। वर्तमान समय में देश भर महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण को लेकर अनेकों प्रश्नचिन्ह खड़े हो गए है, महिलाओं पर अत्याचार बढ़ रहे है उन्हें दबाने और रोकने का प्रयास किया जा रहा है, इस ही असमानता को दूर करने के लिए युवा कांग्रेस ने “Super Shakti SHE” कार्यक्रम की शुरुवात की है ताकि देश की हर महिला अपने हक और हिस्सेदारी के लिए किसी पर भी निर्भर ना रहें।

इस अवसर पर युवा कांग्रेस जिला ग्रामीणअध्यक्ष राजु यादव,बेलतरा विधानसभा अध्यक्ष अजय यादव ,निशा भारती ,रिया रत्नाकर,जिला महासचिव-प्रवीण सिंह ठाकुर, विरेन्द्र लहर्षण, द्वारिका लस्कर,मैडी राव,अरुण रजक,सूरज सिंह राजपूत,प्रेम सोना, चन्द्र प्रकाश आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे हैं।

 

 

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *