दल्ली राजहरा

शासन के पैसों का दुरुपयोग, गुणवत्ताहीन सड़क निर्माण , मौन अधिकारी और जनता त्रस्त*

Share this

*शासन के पैसों का दुरुपयोग , गुणवत्ताहीन सड़क निर्माण , मौन अधिकारी और जनता त्रस्त*

*गुणवत्ताहीन निर्माणकार्य जारी*
दल्ली राजहरा।  दल्ली राजहरा से चिखलकसा पहुंच मार्ग जो कि निर्मला स्कूल के बगल से हो कर गुज़रती है , वर्तमान में लाखों रुपयों की लागत से जनता की मांग अनुरूप सी.सीकरण का कार्य जारी है । निर्माणकार्य संचालित होने के दौरान ही सड़क की वस्तुस्थिति देख जनता समझ रही है कि ये सड़क बेहद निम्नस्तरीय गुणवत्ता से बनाई जा रही है ।

*जनता में बढ़ता रोष*
इस गुणवत्ताहीन सड़क निर्माणकार्य को देख अब जनता भी खुल कर बोलने लगी है की ये खुले आम शासन के पैसों का दुरुपयोग है ।
नगर पंचायत चिखलकसा द्वारा जारी टेंडर में तय मानकों का ठेकेदार फर्म द्वारा खुले आम उल्लंघन किया जा रहा है परंतु किसी प्रकार की कोई रोकटोक न होना आश्चर्यजनक है ।

*नगर पंचायत अधिकारी का मौन धारण संदेहास्पद*
सूत्रों की माने तो नगर पंचायत चिखलकसा के मुख्य अधिकारी को इस गुणवत्ताहीन कार्य की जानकारी होने के बावजूद कोई कार्यवाही न किया जाना उनको सबसे पहले शक के दायरे में खड़ा करता है , साथ ही ये भी खबर है कि कोर कटिंग हेतु आयी मशीन के ऑपरेटर के साथ साठ गांठ कर सड़क निर्माण को पास करवाने में मुख्य अधिकारी चिखलकसा का बड़ा हाँथ है ।

*अनुविभागीय अधिकारी से हुई जाँच की शिकायत*
युवा पत्रकार शब्बीर कुरेशी के पास जब ये समस्या ले कर कुछ पंचायत निवासी पहुंचे तो उनके द्वारा तत्काल जांच पड़ताल कर आरोपों को सही पाए जाने पर अनुविभागीय दंडाधिकारी के समक्ष शिकायत पत्र पेश कर , ठेकेदार फर्म को भुगतान न किये जाने और निर्माण कार्य की गुणवत्ता की जांच किये जाने विज्ञप्ति सौंपी गई ।

बात को पूछने के लिए मुख्य नगर पंचायत चिकलाकसा अधिकारी को फोन के माध्यम से फोन किया गया तो उनके द्वारा फोन रिसीव नहीं किया गया

मंत्री प्रतिनिधि पीयूष सोनी ने बताया आपके द्वारा संज्ञान में आया है विधिवत जांच कर कार्रवाई करने के आदेश दिए जाएंगे

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *