देश दुनिया वॉच

CBI करेगी ओडिशा ट्रेन हादसे की जाँच, सामने आया रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का बयान

Odisha Train Accident : ओडिशा में हुए रेल हादसे की CBI जांच की सिफारिश की गई है. केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने को कहा, “दो लाइन में पटरी की मरम्मत का काम लगभग हो गया है. अब तक जो जानकारी मिली है उसके बाद रेलवे बोर्ड की तरफ से इस मामले की CBI जांच की सिफारिश की गई है.”

रेलवे मंत्री ने आगे कहा, “ट्रैक से जुड़ा काम हो चुका है और ओवरहेड वायरिंग का काम चल रहा है. अस्पतालों में मरीजों का इलाज किया जा रहा है. सब लोगों ने मिलकर रेस्क्यू का काम किया है. इस हादसे में जिन लोगों की मृत्यु हुई है उनके परिवार से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है.” इससे पहले दिन में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय स्वास्थ्य-परिवार कल्याण मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया के साथ और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने श्रीराम चंद्र भंज मेडिकल कॉलेज का दौरा किया था.

डॉक्टरों और कर्मचारियों का किया धन्यवाद

उन्होंने वहां भर्ती मरीजों से बातचीत की और चिकित्सकों के साथ भी परिस्थिति पर चर्चा की थी. अश्विनी वैष्णव ने कहा, “भद्रक के सरकारी अस्पताल में करीब-करीब सभी मरीजों की अपने परिवार से बातचीत हो चुकी है. मैं भद्रक मेडिकल के सभी डॉक्टरों और कर्मचारियों का धन्यवाद देना चाहूंगा. उन्होंने मरीजों की बहुत अच्छे से सेवा की है.” उन्होंने कहा, “जितनी जल्दी हो सके सामान्य स्थिति स्थापित करना हमारी जिम्मेदारी है. रेलवे मुफ्त ट्रेनें चला रहा है. मरने वालों की संख्या 270 को पार कर गई है.”

“जिम्मेदार लोगों की पहचान की”

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दुर्घटनास्थल पर चल रहे मरम्मत कार्य का निरीक्षण भी किया था. उन्होंने कहा था, “रेलवे सुरक्षा आयुक्त ने मामले की जांच की है. हादसे के कारण का पता लग गया है और इसके लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान भी कर ली गई है. इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग में बदलाव के कारण यह दुर्घटना हुई है. हम इसके लिए जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *