रायपुर वॉच

पं.जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज का डायमंड जुबली समारोह 4 जून को

रायपुर। पंडित जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय की डायमंड जुबली समारोह की तैयारियों के लिए विभिन्न कक्षा प्रतिनिधियों की मीटिंग कल 4 जून शाम 5:00 बजे लेक्चर हॉल नंबर 2 में संपन्न हुई। पिछले 1 माह में तेजी से शुरू हुई तैयारियों की सिलसिलेवार जानकारी देते हुए आयोजन समिति के सचिव डॉ राकेश गुप्ता ने उपस्थित करीब 35 कक्षा प्रतिनिधियों को बताया कि सभी 60 कक्षा प्रतिनिधियों के माध्यम से पूरे भूतपूर्व छात्रों को अग्रिम सूचना 23 और 24 दिसंबर के आयोजन हेतु निमंत्रण भेजा जा चुका है .इस संबंध में करीब 1800 भूतपूर्व छात्र सहित करीब 2800 अतिथियों ने अपनी सहमति अभी तक प्रदान की है. आगे की तैयारियों के तारतम्य में आयोजन समिति के अध्यक्ष अधिष्ठाता डॉक्टर तृप्ति नगरिया ने कॉलेज के कैंपस में ही जारी रही तैयारियों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। आने वाले दिनों में सभी कक्षा प्रतिनिधियों के माध्यम से वार्षिक उत्सव के समान ही सभी कक्षा प्रतिनिधियों की संगीत, लोक कला ,वाद विवाद और खेलकूद संबंधित तैयारियों के लिए समितियों का गठन सबकी सहमति से किया गया है. डायमंड जुबली की तैयारियों के लिए गठित केंद्रीय समिति में संचालक चिकित्सा शिक्षा डॉ विष्णु दत्त सहित आयोजन समिति के को चेयरमैन डॉ. ललित शाह एवं डॉ महेश सिन्हा डॉ मानिक चटर्जी सहित डॉ राजेश शर्मा डॉ कमलेश अग्रवाल डॉ एस बीएस नेताम डॉ अनिल जैन को शामिल किया गया है. पिछले दिनों केंद्रीय समिति के सभी सदस्यों ने कॉलेज कैंपस में उपस्थित संसाधनों के समुचित उपयोग को भ्रमण कर परखा है।
डायमंड जुबली की तैयारी में लगे सभी कक्षा प्रतिनिधियों को संपर्क सूत्र मानते हुए आयोजन समिति ने सभी भूतपूर्व छात्रों से आग्रह किया है कि अपने कक्षा समूह में आने वाले दिनों में सभी तैयारियों के संबंध में अलग-अलग समितियों का गठन कर लिया जाए ।खेलकूद समिति में डॉ सूरज अग्रवाल डॉ सुबीर मुखर्जी डॉ. मानिक चटर्जी डॉ अजय पाठक डॉ पंकज धाबलिया डॉक्टर संदीप चंद्राकर, फाइन आर्ट्स कमेटी में डॉ सुभाष बोरघाटे डॉ तृप्ति नगरिया डॉ चंद्रशेखर घोष डॉ सुमित त्रिपाठी सांस्कृतिक समिति में डॉक्टर मदन देशपांडे डॉ जावेद अली खान डॉक्टर सुभाष अग्रवाल डॉ यूसुफ मेमन वित्त समिति में डॉ सुनील खेमका डॉ संदीप दवे डॉ कमलेश अग्रवाल डॉ देवेंद्र नायक को सदस्य गया है रजिस्ट्रेशन कार्यों की देखरेख डॉ ललित शाह व डॉ राजेश शर्मा के मार्गदर्शन में होगी। स्मारिका संपादन के लिए डॉ सांवर अग्रवाल डॉ. मानिक चटर्जी डॉ महेश सिन्हा डॉ विजय माखीजा डॉ अनूप वर्मा डॉक्टर संजय शर्मा उत्तरदायित्व संभालेंगे. कॉलेज के भूतपूर्व छात्रों में उल्लेखनीय उपलब्धि प्राप्त करने वाले छात्रों को युवा पीढ़ी के छात्रों से परिचित कराने के लिए “मीट दी डायमंड्स” कार्यक्रम करने का भी निर्णय लिया गया है ।
आने वाले दिनों में भूतपूर्व अतिथि छात्रों के उत्कृष्ट स्वागत की छत्तीसगढ़ी परंपरा को बनाए रखने के लिए स्वागत समिति का भी गठन किया जाएगा।
आने वाले दिनों में सभी समितियों का विस्तार बैच प्रतिनिधियों की अनुशंसा के अनुसार किया जा सकेगा ।अगले 2 सप्ताह में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इस संबंध में आयोजन को गौरवशाली और यादगार बनाने के लिए विचार विमर्श और तैयारियों का दौर जारी है। आज की मीटिंग में डॉ एस के अहलूवालिया डॉक्टर एम एल शर्मा डॉ सुबीर मुखर्जी डॉ ऐ हमदानी डॉ विप्लव दत्ता डॉ तरुण अग्रवाल डॉ. ललित शाह डॉ. मानिक चटर्जी डॉ. राजेश शर्मा डॉ अजीत डहरवाल डॉ. अजय पाठक डॉ अशोक सुंदरानी डॉ. सुनील खेमका डॉ शिरीष यदु डॉ. जावेद अली खान डॉक्टर सुभाष अग्रवाल डॉक्टर संध्या दुबे डॉ. किशोर झा डॉ. विनीत जैन डॉ. वर्षा मूनगुटवार डॉ. विवेक पात्रे डॉ. अनीशा नगरिया डॉ. प्रेम चौधरी आयुष वर्मा डॉक्टर हिमांशु एवं अन्य प्रतिनिधि उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *