स्पोर्ट्स वॉच

Women’s Premier League : आज खेले जाएंगे दो मुकाबले, ये हो सकती है दिल्ली और बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन, जानें पिच रिपोर्ट

मुंबई: कल महिला प्रीमियर लीग (Women’s Premier League) के पहले सीजन का आगाज धमाकेदार अंदाज से हुआ। डब्लूपीएल के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai इंडियंस) ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की हैं। शनिवार को पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने गुजरात जाएंट्स पर धमाकेदार जीत हासिल की। अब रविवार को इस लीग का पहला डबल हेडर खेला जाएगा। पहला मैच दोपहर साढ़े तीन बजे और दूसरा मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।

पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ेगी। यह मुकाबला दिलचस्प होगा क्योंकि दोनों टीमें मजबूत हैं। आरसीबी के पास कई स्टार प्लेयर्स हैं तो दिल्ली की कप्तान ऑस्ट्रेलिया की मेग लैनिंग हैं जो पांच बार विश्व कप जीत चुकी हैं।

बता दें कि आरसीबी टीम की बात की जाए तो उसमें कप्तान स्मृति मंधाना के अलावा दिग्गज आलराउंडर एलिस पेरी, रेनुका सिंह, रिचा घोष और मेगन शूट जैसी बड़े मैच विनर खिलाड़ी मजूद हैं, जो अपने दम पर पूरा खेल पलट सकती हैं। वहीं दिल्ली कैपिटल्स महिला की बात की जाए तो उनके पास कप्तान मेग लेनिंग के अलावा शेफाली वर्मा और जेमिमा रोड्रिग्स के रूप में बेहरतीन खिलाड़ी मौजूद हैं।

पिच रिपोर्ट

दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के बीच में यह मुकाबला मुंबई के ब्रेब्रॉन स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां पर अभी तक 11 टी20 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें 6 बार टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है। अगर यहां कि पिच पर पहले बल्लेबाजी के दौरान औसत स्कोर को लेकर बात की जाए तो वह 165 रनों के आसपास का देखने को मिला है।

संभावित प्लेइंग इलेवन

आरसीबी टीम: स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन, एलिस पेरी, हीथर नाईट, रिचा घोष (विकेटकीपर), दिशा कासत, श्रेयांका पाटिल, कनिका आहूजा, पूनम खेम्मार, मेगन शूट, रेनुका सिंह।

दिल्ली कैपिटल्स टीम: शेफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, जेमिमा रोड्रिग्स, मेग लेनिंग (कप्तान), मरिजाने कैप, लौरा हैरिस, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), अरुंधती रेड्डी, शिखा पांडे, राधा यादव, पूनम यादव।

आज यूपी वॉरियर्स और गुजरात जाएंट्स की टीमें होंगी आमने-सामने
महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में रविवार को दूसरे मैच में यूपी वॉरियर्स और गुजरात जाएंट्स की टीमें आमने-सामने होंगी। यूपी की कप्तानी एलिसा हीली कर रही हैं तो गुजरात की कप्तानी की जिम्मेदारी बेथ मूनी के कंधों पर है। दोनों ही खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की हैं। इस मैच में यूपी की टीम जीत की दावेदार नजर आ रही है। यूपी के पास विदेशी खिलाड़ियों में हीली के साथ सोफी एक्लेस्टोन, ताहिला मैक्ग्रा, ग्रैस हैरिस जैसी अच्छी खिलाड़ी हैं। उनके पास दीप्ति शर्मा भी हैं जो मैच का रुख बदल सकती हैं। वहीं, गुजरात की टीम सोफिया, एश्ले गार्डनर जबकि स्नेह राणा, हरलीन दोओल पर निर्भर रह सकती है।

हालांकि, शनिवार को गुजरात को अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस के हाथों 143 रन से बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। टीम ने इस मैच में कई गलतियां कीं। फील्डिंग में टीम का प्रदर्शन लचर रहा था। कई कैच छूट और मिस-फील्डिंग भी हुई। ऐसे में रविवार को टीम को मजबूती से प्रदर्शन करना होगा। मुंबई के खिलाफ कप्तान बेथ मूनी रिटायर्ड हर्ट हुई थीं। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि वह खेलती हैं या नहीं। अगर वह नहीं खेलीं तो गुजरात के लिए यह बड़ा झटका हो सकता है। ऐसे में स्नेह राणा को कप्तानी सौंपी जा सकती है।

मैच : शाम 7:30 बजे
यूपी वॉरियर्स: एलिसा हीली (विकेटकीपर/कप्तान), किरण नवगिरे, देविका वैद्य, दीप्ति शर्मा, श्वेता सहरावत, सोफी एक्लेस्टोन, ताहिला मैक्ग्रा/शबनम इस्माइल, राजेश्वरी गायकवाड़, ग्रेस हैरिस/एल बेल, पार्शवी चोपड़ा, अंजलि सरवानी।

गुजरात जाएंट्स: किम गर्थ/बेथ मूनी (विकेटकीपर/कप्तान), दयालन हेमलता, एश्ले गार्डनर, हरलीन देओल, सोफिया डंकले/एनाबेल सदरलैंड, सुषमा वर्मा, स्नेह राणा, जॉर्जिया वेयरहम, मानसी जोशी, मोनिका पटेल, तनुजा कंवर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *