देश दुनिया वॉच

भीषण आग से पूरी रात धधकती रही मार्केट, 100 से ज्‍यादा दुकानें खाक, करोड़ों का नुकसान

Share this

नई दिल्ली। पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक इलाके के भगीरथ पैलेस की इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में गुरूवार रात भीषण आग लग गई। रात 9.19 बजे फायर ब्रिगेड की आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके बाद शुरुआत में 18 फायर टेंडर भेजे गए। लेकिन, जब स्थिति कंट्रोल में नहीं आई तो मौके पर अन्य टेंडर और टीमें भेजी गईं। यहां 40 दमकल वाहन आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं।

जानकारों का कहना है कि रास्ते संकरे होने से आग पर काबू पाने में परेशानी हो रही है। दमकल की 40 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। दमकल विभाग आग बुझाने के लिए रिमोट कंट्रोल से चलने वाली अग्निशमन मशीन का इस्तेमाल कर रहा है। मौके पर देर रात पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन भी पहुंचे। उन्होंने बताया था कि चांदनी चौक में आग लगने वाली मुख्य इमारत धीरे-धीरे गिर रही है। दो मंजिलें पूरी तरह से डैमेज हो गई हैं। दमकल की गाड़ियां और पुलिस घटनास्थल पर मौजूद है। आग पर काबू पाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

भगीरथ पैलेस मार्केट में आग बुझाने का काम शुक्रवार सुबह भी जारी है। काफी हद तक आग काबू में आ चुकी है मगर कुछ दुकानें अब भी धधक रही हैं।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *