देश दुनिया वॉच

Good News : कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, मिलेगा प्रमोशन का लाभ, बढ़ेगी सैलरी, जानें अपडेट…

बीसीसीएल के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) और सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) का 48वां स्थापना दिवस 1 नवंबर को बड़े धूमधाम से मनाया गया और कर्मचारियों को पदोन्नति दी गई। खबर है कि बीसीसीएल ने करीब 1000 से ज्यादा कर्मचारियों की पदोन्नति की सूची तैयार की है, जिसकी कोल इंडिया के स्थापना दिवस पर मंगलवार को घोषणा की गई । अनुमान है कि लगभग 1700 कर्मियों को प्रमोशन दिया जाएगा।

सीसीएल के दरभंगा हाउस मुख्यालय सहित सभी क्षेत्रों में कार्यक्रम हुए। स्‍थापना दिवस पर सीसीएल में कार्यरत 858 कामगारों को सामूहिक प्रोन्‍नति दी गई। बेरमो में 48 कर्मचारियों को प्रमोशन पत्र दिया गया ।धनबाद में कोल इंडिया के 48वां व बीसीसीएल के 50 वां स्थापना दिवस पर कुसुंडा एरिया 6 में 101 कर्मचारियों को प्रमोशन ऑर्डर सौंपा गया। इसमें ए डी आई सी के 60 कर्मचारियों, एरिया ऑफिसर के 25, गोंन्दुडीह खास कुसुंडा कोलियरी के 6, ईस्ट बसुरिया कोलियरी के 7 व न्यू गोधर कुसुंडा कोलियरी के 3 कर्मचारियों को प्रमोशन ऑर्डर दिया गया।

बता दे कि बीसीसीएल में गैर-अधिकारियों को कोल इंडिया स्थापना दिवस पर ही पदोन्नति दी जाती है। पहले कोल इंडिया स्थापना दिवस पर बीसीसीएल में एकमुश्त तीन हजार से अधिक कोयला कर्मचारियों को प्रमोशन मिलता था, लेकिन वर्तमान दौर में मैनपावर में कमी एवं सरप्लस मैनपावर के कारण प्रमोशन पाने वाले कर्मियों की संख्या घट रही है।बीसीसीएल में वर्तमान में मैनपावर बजट के अनुसार लगभग 8 हजार कोयलाकर्मी सरप्लस हैं। वही कुसुंडा एरिया 6 में कार्यरत 10 कोल कर्मियों की सेवा निवृत्ति पर उन्हें फूल माला और मिठाई खिलाकर विदाई दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *