रायपुर वॉच

छत्तीसगढ़ का युवा सड़क पर आने को मजबूर : चौधरी

रायपुर। प्रदेश भाजपा महामंत्री  ओपी चौधरी ने युवाओं को सड़क पर उतरकर भर्तियां शुरू करने के लिए आंदोलित होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ का युवा अपने भविष्य के लिए सड़क पर आने को इसलिए मजबूर है क्योंकि कांग्रेस की सरकार में प्रदेश में सारी भर्तियां ठप पड़ी हुई हैं।

प्रदेश भाजपा महामंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी ने आज के ही दिन हमें अपने पते में छत्तीसगढ़ राज्य लिखने का अधिकार दिया था, इसलिए हम आज गौरव दिवस मना रहे हैं लेकिन छत्तीसगढ़ के लिए यह दुर्भाग्य जनक स्थिति है कि राज्योत्सव के अवसर पर राज्य का युवा निराश और हताश होकर सड़क पर उतर रहा है। उन्होंने कहा कि कल बिलासपुर में पूरे प्रदेश के छोटे-छोटे गांवों, कस्बों के आम मध्यम और निम्न मध्यम परिवार के युवा भाई-बहन भर्तियों पर लगी रोक के विरुद्ध सड़कों पर उतरे। यह किसी भी राजनीतिक दल के कार्यकर्ता नहीं थे। बल्कि यह वह युवा हैं जो अपने भविष्य के लिए शिक्षा के माध्यम से संघर्ष कर रहे हैं लेकिन राज्य की कांग्रेस सरकार ने इन शिक्षित युवाओं को सरकारी सेवा में भर्ती होने के सारे रास्ते बंद कर रखे हैं। भर्ती की तमाम प्रक्रियाएं ठप पड़ी हुई हैं और इन युवाओं के सामने इसके अलावा कोई विकल्प नहीं रह गया है कि वह सड़क पर उतर कर सरकार की नीतियों का विरोध करें।

प्रदेश भाजपा महामंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी की स्थिति लगातार विकराल हो रही है। सरकार झूठे आंकड़े देती है। 5 लाख रोजगार देने के होर्डिंग लगाए जाते हैं और विधानसभा में जब सवाल पूछा जाता है तो जवाब आता है कि 20 हजार नौकरियां दी हैं। उन्होंने कहा कि जब छत्तीसगढ़ में .2 फीसदी बेरोजगारी है तो फिर युवा सड़क पर क्यों उतर रहा है ?? सरकार को तत्काल भर्ती पूर्ण करना चाहिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *