रायपुर वॉच

विधायक विकास उपाध्याय ने नेहरू युवा केंद्र द्वारा महादेव घाट पर चलाये जा रहे स्वच्छता अभियान में ली सहभागिता

रायपुर। संसदीय सचिव एवं विधायक रायपुर पश्चिम विकास उपाध्याय सोनिया गांधी जनसंपर्क यात्रा के माध्यम से लगातार अपने विधानसभा क्षेत्र रायपुर पश्चिम की जनता की समस्याओं का निराकरण करवा रहे हैं विकास उपाध्याय आज इंद्रप्रस्थ कॉलोनी रायपुरा पहुंचे और माताओं बहनों से मुलाकात कर समस्याओं और सुझावों को सुना।

इंद्रप्रस्थ कॉलोनी रायपुरा में सुरक्षा की दृष्टि से लगाए गए सीसीटीवी कैमरे का उद्घाटन किया और काफी दिनों से सुरक्षा की दृष्टि से बंद किए गए गेट को विकास उपाध्याय द्वारा फीता काटकर आमजन की सुविधाओं के लिए खोला गया।
इसके पश्चात विधायक विकास उपाध्याय रायपुर पश्चिम विधानसभा स्थित महादेव घाट रायपुरा पहुंचे वहाँ नेहरू युवा केंद्र द्वारा स्वच्छता मिशन अभियान मे सहभागिता करते हुये नेहरू युवा केंद्र के युवाओ के साथ मिलकर घाट की साफ-सफाई की।

विधायक विकास उपाध्याय ने नेहरू युवा केंद्र के इस स्वच्छता मिशन को पर्यावरण संरक्षण और गंदगी की वजह से होने वाली बीमारियों से बचने के लिए सरहानीय कदम बताया और कहा कि सिंगल यूज़ प्लास्टिक पर रोक लगनी चाहिये और लोगो को इसके उपयोग से बचना चाहिये क्योकि प्लास्टिक के जलने से वातावरण दूषित होने व निकलने वाले धुंए से गंभीर बीमारी होना सौ फीसद तय है और साफ सफाई पर ज़ोर देते हुये कहा कि साफ़ सफाई बहुत ही जरूरी है स्वच्छता और सफाई राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के दिल के करीब थी और उनके लिए ईश्वर के बाद दूसरा स्थान स्वच्छता का था। स्वच्छता से ही हमलोग बीमारियों से दूर रह सकते हैं। इसलिए साफ सफाई के प्रति सभी लोगों को आवश्यक रूप से ध्यान देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *