देश दुनिया वॉच

Aquarius Horoscope Today: आज का कुंभ राशिफल 01 नवंबर, जानिए कैसा बीतेगा आपका पूरा दिन

Horoscope Today 1 November 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज रात्रि 11:04 तक अष्टमी तिथि फिर नवमी तिथि रहेगी. आज पुरे दिन श्रवण नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, लक्ष्मीनारायण योग, शूल योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग व मालव्य योग का लाभ मिलेगा. वहीं चन्द्रमा-शनि का विष दोष रहेगा. चन्द्रमा मकर राशि में रहेगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय दोपहर 12:15 से 02:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा. वहीं दोपहर 03:00 से 04:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि- लक्ष्मीनारायण और बुधादित्य योग के बनने से आर्युवैदिक, ऐलोपैथी, होम्योपैथी दवाओं के कारोबार में लाभ के आसार बनेंगे. साथ ही व्यावसायिक यात्रा के योग बन सकते है. नया कार्य आरंभ करने वाले हैं, तो दोपहर 12:15 से 2:00 बजे के मध्य करना आपके लिए शुभफलदायी रहेगा. ऑफिस पर अपनी गलतियों में सुधार करते हुए आप अपने कार्यों को अंजाम देंगे. नौकरी में अप्रत्याशित लाभ हो सकता है. बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे. परिवार में आ रही समस्यां को सुलझान के लिए बुजुर्गों का सहारा लेंगें और किसी बड़ी समस्या का हल सहज ही प्राप्त होगा. विद्यार्थियों को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रयासरत रहेंगे. सेहत को लेकर सतर्क रहें.

वृषभ राशि- वासी योग व शूल योग के बनने से बिजनेस में आत्मविश्वास से काम लेंगे. लाभ के अवसर हाथ आएंगे. नौकरी में आपके अथक प्रयास और कड़ी मेहतत की बदोलत आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. वर्कस्पेस पर दूसरे लोग आपके व्यक्तित्व की तरफ आकर्षित होंगे. संतान से आपको हौसला मिलेगा. परिवार के साथ भोजन करें और उन विचारों को शेयर करें जो आपके दिमाग में हैं. मित्र व संबंधियों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा. विद्यार्थी पढ़ाई में व्यस्त रहेंगे. खांसी-झुखाम से परेशान रहेंगे.

मिथुन राशि- भाग्य का साथ नहीं मिलने से व्यवसाय ठीक नहीं चलेगा, दौड़धूप अधिक होगी. धैर्य रखें. कोई घाटे की खबर मिल सकती है. विष दोष के बनने से नौकरीपेशा लोगों के बनते कामों में अड़चनें आएंगी. वर्कस्पेस पर शरीर में थकान और आलस्य महसूस करेंगे. जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. संतान की विद्या प्राप्ति में बाधाएं आ सकती है. परिवार के साथ इन कठिन परिस्थितियों में अपने संबंधों को मजबूत करने में लगे रहेंगे.

कर्क राशि- व्यवसाय में वृद्धि होगी. लाभ के अवसर हाथ आएंगे. लेन-देन के मामले में सावधानी रखनी होगी. सुनफा और वासी योग के बनने से पूर्वकालिक बेहतर कार्यों की वजह से जॉब में मान-सम्मान मिलेगा. वर्कस्पेस पर कोई बड़ा काम करने का मन बन सकता है जिससे प्रसन्नता में वृद्धि होगी. आप अपने जीवन की रुचि पता लगाने की कोशिश करेंगे, ताकि उसमें समय व्यतीत कर सकें. यह समय दाम्पत्य जीवन को समर्पित करने का है, ऐसा महसूस होगा. विद्यार्थियों को किसी प्रतिभाशाली व्यक्ति का मार्गदर्शन प्राप्त होगा और आपके हृदय में उनके लिए सम्मान बढ़ेगा. गले में खरास और जुखाम की समस्या से आप परेशान रहेंगे.

सिंह राशि- सुनफा योग के बनने से साझेदारी में बिजनेस करना थोड़ा मुश्किल महसूस होगा. नौकरी में किसी प्रॉजेक्ट पर आपका नियंत्रण ज्यादा रहेगा. जिससे आत्मविश्वास बढ़ेगा. वर्कस्पेस पर दिनचर्या में आप कोई बड़ा बदलाव कर सकते हैं. सुख के साधन प्राप्त होंगे. संतान से जुड़ी कोई खबर सुकून देगी. दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा. लेकिन शाम को पार्टनर का व्यवहार हृदय को चोट पहुंचा सकता है.

कन्या राशि- लक्ष्मीनारायण और बुधादित्य योग के बनने से बिजनेस शानदार चलेगा, आप उसमें कुछ नई मशीन लेने की योजना भी बना सकते है. बिजनेस ठीक चलेगा. लाभ की संभावना बन सकती है. अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे. नौकरी में अपेक्षित कार्यों में विलंब होगा. वर्कस्पेस पर किसी से बहस करके अपना किमती समय खराब न करें. बेहतर रहेगा कि आप अपने कार्य पर करें. कुछ पारिवारिक समस्याएं बनी रहेंगी पर आपकी गृहस्थी शांत बनी रहेगा. अपने कपड़ों और व्यवहार से अपने उत्साह और आत्मविश्वास को प्रदर्शित करने की कोशिश करेंगे. हो सकता है वो बहुत बिजी हों, तो आप जीवनसाथी को तरजीह दें, घर में आनंद का माहौल बनेगा. विद्यार्थियों का अपने क्षेत्र की तरफ झुकाव परिवार और शिक्षक का दिल जीत लेगा. सेहत में सुधार आएगा.

तुला राशि- विष दोष के बनने से बिजनेस में समस्या के चलते आप चिंता और तनाव में बने रहेंगे. वर्कस्पेस पर मन को जैसे-तैसे शांत रखकर काम करने की कोशिश करेंगे. नौकरी में आपके लिए मानसिक और शारीरिक तंदुरुस्ती इस समय महत्वपूर्ण है. अपनी संतान की सेहत का ख्याल रखें. प्रेम संबंध में चिंता का माहौल बन सकता है. परिवार के साथ बैठकर आ रही समस्याओं के बारे वार्तालाप करें, परिवार वालों से सलाह-मशविरा लें. परीक्षा की डेट आगे बढ़ने पर विद्यार्थियों को परेशानी होगी. श्वास संबंधित तकलीफ महसूस कर सकते हैं.

वृश्चिक राशि- वासी योग व बुधादित्य योग के बनने से कानूनी अड़चने दूर होने से आपका ध्यान अपने बिजनेस की तरफ ज्यादा होगा जिससे आपका बिजनेस अच्छा चलेगा. वर्कस्पेस में वाणी पर नियंत्रण रखें और जल्दबाजी से बचें. अपने विरोधी को आप अपने कौशल से जीत लेंगे. दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा. पारिवारिक सहयोग मिलेगा. संभव है आप किसी विशेष व्यक्ति को अपने दिल का हाल बताएंगे, जिससे आपके जीवन के नए चरण की शुरुआत होगी. जीवनसाथी के साथ कुछ समय बीता सकते है. विद्यार्थी अपने करियर को संवारने के लिए पढ़ाई में जुट जाएंगे. सेहत के मामले में शारीरिक कष्ट संभव है.

धनु राशि- बुधादित्य और लक्ष्मीनारायण योग के बनने से फल आदि से जुड़े बिजनेस ठीक चलेगा. आय बढ़ोतरी होगी. साथ ही आपका फैमली बिजनेस को आगे बढ़ाएंगे. नौकरी में कुछ बदलाव भी हो सकते हैं. वर्कस्पेस पर आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. प्रतिद्वंद्वी कुछ सक्रिय रहेंगे. करियर निर्माण के क्षेत्र में उम्मीद की किरण जग रही है, जो भविष्य में लाभ और सुख प्रदान करेगी. आत्मनिरीक्षण के लिए एकांत उपयोगी होगा. विद्यार्थियों को अगर अगर दूसरो से अलग दिखना हो या अलग बनना हो तो परिणाम भी अलग देना होता है. कुछ अलग करना होता है जो दूसरे लोग नहीं करते है. मौसम परिवर्तन का असर आपकी सेहत पर देखने को मिलेगा.

मकर राशि- आईटी बिजनेस में आपको स्वयं को अपडेट रखने से लाभ प्राप्त होगा. बिजनेस की ग्रोथ में इजाफा होगा. नौकरी में शांत रहें ताकि सभी परिस्थितियों में खुद को संतुलित बनाए रख सकें. पारिवारिक सहयोग प्राप्त होगा. नए और पुराने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया के माध्यम से जुड़े रहेंगे. प्रेम सम्बन्धों में सुरक्षित विकल्प खोज सकेंगे.  विद्यार्थियों को समय की महत् समझनी होगी. मां-पिता की सेहत को लेकर चिंतित रह सकते हैं.

कुंभ राशि- विष दोष के बनने से आर्टिफिशियल ज्वेलरी से जुड़े बिजनेस में अधिकतम लाभ के लिए प्रयास नहीं कर पाने से आप चिंतित रहेंगे. वर्कस्पेस पर समय पर काम पूरा करने के लिए बेहतर होगा कि मन को केंद्रित करें. नौकरी में विवाद से बचें और वाणी पर पूरा संयम रखें. पारिवारिक संबंधों को मजबूत करने की आवश्यकता महसूस होगी. दाम्पत्य में विचारों को सुलझाने के लिए ध्यान, योग और प्राणायाम के लिए समय निकालें. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर फोकस करना होगा अन्यथा सफलता पाना कठिन होगा. सिरदर्द की शिकायत रह सकती है.

मीन राशि- पार्टनरशिप बिजनेस में कुछ कड़वे निर्णय लेने पड़ सकते है. नौकरी में अनुभवी लोगों से सहयोग प्राप्त कर सकेंगे. परिवार के सभी सदस्यों का ध्यान रखना चाहेंगे, जो आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं. प्रभु का ध्यान मानसिक सुकून देगा. प्रेम-प्रसंग में जोखिम न लें. प्रतियोगी परीक्षा की तैयार कर रहे प्रतिभागी सफलता हासिल करेंगे. आपकी अच्छी फिटनेस दूसरों को प्रेरित करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *