Friday, December 9, 2022
प्रांतीय वॉच

आरक्षक की मौत का हुआ खुलासा, 5 हजार बनी मौत की वजह, जानिये पूरा मामला

राजनांदगांव।अपने उधार दिये 5 हजार रूपये मांगना एक पुलिस आरक्षक के लिए मौत का कारण बन गया। मृतक एवं आरोपी दोनों में आपसी लेनदेन को लेकर हुआ बहस इनता बड़ गया कि आरोपी ने मोबाईल चार्जर केबल से आरक्षक का गलाघोट कर उसे मार डाला। इस हत्या कांड के 24 घंटे के भीतर ही अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

CG NEWS : आरक्षक की मौत का हुआ खुलासा, 5 हजार बनी मौत की वजह, जानिये पूरा मामला 
 

ग्राम ठेकवा के कोटवार ने नेशनल हाईवे से ग्राम ठेकवा जाने वाले मार्ग पर ग्राम झाड़ी के पास एक अज्ञात व्यक्ति का शव देखकर राजनांदगांव जिले की सोमनी पुलिस को मामले की सूचना दी। जिसके बाद सोमनी थाने की पुलिस ने इसे प्रथम दृष्टिया ही हत्या का मामला मानते हुए जांच शुरू की। इस दौरान मृतक की पहचान राजनांदगांव पुलिस लाईन निवासी 40 वर्षीय पुलिस आरक्षक संतोष यादव के रूप में की गई। मामले की जांच के दौरान पुलिस ने कई सी.सी.टी.व्ही फुटेज खंगाले। जिसमें मृतक के साथ एक संदेही नज़र आया। जिसकी तलाश के लिए मुखबीर लगाया गया और मुखबीर की सूचना पर संदेही आरोपी को घेराबंदी कर पुलिस ने पकड़ा लिया।

मोबाईल चार्जर का केबल से घोंट दिया गला

पूछताछ के दौरान तुलसीपुर निवासी आरोपी दानिश खान ने पुलिस को बताया कि उसने के साथ शराब का सेवन किया। इस दौरान मृतक संतोष यादव द्वारा उसे पूर्व में कोर्ट में न्यायालयीन कार्य के लिए 5 रूपये उधारी दिया था जिसकी मांग किया उधारी की रकम लौटाने के नाम पर दोनों में बहस शुरू हो गया इसके बाद मृतक कार में बैठा और आरोपी दानिश खान कार के पीछले सीट पर बैठा और वहां रखे मोबाईल चार्जर का केबल उसके गर्दन में फंसाकर गलाघोट कर उसकी हत्या कर दी। हत्या के मामले का खुलास करते हुए राजनांदगांव पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने कहा कि इस हत्या के मामले में आरोपी दानिश को गिरफ्तार कर लिया गया है।
कार के भीतर इस हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मृतक के शव को बाजू के सीट में रखकर सोमनी क्षेत्र के ठेकवा तिराहा मार्ग पहुंचा और यहां मृतक को सड़क किनारे झाड़ियों में फैंक दिया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर मृतक का कार, पर्स, मोबाईल, गला घोटने में प्रयुक्त चार्जर केबल को बरामद किया है। वहीं आरोपी के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज करते हुए कार्रवाई की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *