प्रांतीय वॉच

इन शिक्षकों की सेवा होगी समाप्त…कलेक्टर ने दिए निर्देश

Share this

बलौदाबाजार: कलेक्टर रजत बंसल ने मंगलवार को संयुक्त जिला कार्यालय के सभागार में समय सीमा के तहत विभागीय कार्यों के कामकाज की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने राजस्व, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, नगरीय प्रशासन, पंचायत विभाग के काम काज से नाराजगी जताते हुए अधिकारियों को कार्य में सुधार लाने के निर्देश दिए है।

कलेक्टर ने दिव्यांग, महिलाओं एवं बुजुर्गों को मिलने वाली पेंशन के शत प्रतिशत भुगतान नहीं होने पर कड़ी नाराजगी जताते हुए सभी सीएमओ एवं जनपद सीईओ को फटकार लगाते हुए 7 दिनों में सुधार के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही कलेक्टर ने गैरहाजिर 30 शिक्षकों की सेवा समाप्ति के भी निर्देश दिए हैं।

बता दें कि जिले में लगभग दिव्यांगों, महिलाओं एवं बुजुर्गों को मिलने वाली पेंशन धारियों की संख्या 1 लाख से अधिक है, जिसमें 94 प्रतिशत के खाते में डीबीटी के माध्यम से भुगतान हो रहा हैं, लेकिन छोटी-छोटी त्रुटियों जैसे आई एफएस सी कोड, बैंक का नाम, आधार कार्ड में त्रुटि, बैंक खाता का सही मिलान नहीं होने के चलते लगभग 6 प्रतिशत लोगों को पेंशन नहीं ल पा रही है। यह संख्या में लगभग 8 हजार के करीब है। वहीं लगातार अनुपस्थित शिक्षकों पर नाराजगी जताते हुए 3 माह से अधिक लगभग 30 अनुपस्थित शिक्षकों की सेवा समाप्ति के निर्देश दिया है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *