देश दुनिया वॉच

मुस्लिम कारोबारी ने तिरुपति मंदिर में दान किये 1.02 करोड़ रुपए… कोरोनाकाल में दिया था 35 लाख का फ्रिज

Share this

आंध्र प्रदेश। चेन्नई के रहने वाले एक मुस्लिम कारोबारी ने तिरुमाला में स्थित भगवान वेंकटेश्वर के तिरुपति मंदिर में 1.02 करोड़ रुपए का दान दिया है। कारोबारी अब्दुल गनी और उनकी पत्नी सुबीना बानो ने तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) के अधिकारियों को चेक सौंपा।

मुस्लिम परिवार ने पहले तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) के अधिकारी एवी धर्मा रेड्डी से मुलाकात की। इसके बाद उन्हें चेक सौंपा। दान के बाद TTD के वेद-पंडित ने वेदसिरवचनम् का अनुवाद किया, जबकि अधिकारियों ने अब्दुल गनी और उनके परिवार के सदस्यों को मंदिर का प्रसाद दिया।

अधिकारियों ने बताया कि दान में 87 लाख रुपए नए बने पद्मावती रेस्ट हाउस के फर्नीचर और बर्तनों के लिए हैं, ताकि वहां की सुविधाएं बेहतर की जा सकें। साथ ही एसवी अन्ना प्रसादम् ट्रस्ट के लिए 15 लाख रुपए का डिमांड ड्राफ्ट शामिल है, जो हर दिन मंदिर में आने वाले हजारों भक्तों को मुफ्त भोजन प्रदान कराता है।

अब्दुल गनी एक व्यवसायी हैं। यह पहली बार नहीं है जब अब्दुल गनी ने मंदिर को दान दिया है। साल 2020 में उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान मंदिर परिसर में कीटाणुनाशक स्प्रे करने के लिए एक ट्रैक्टर-माउंटेड स्प्रेयर का दान दिया। इससे पहले, सुबीना बानो और अब्दुल गनी ने सब्जियों के परिवहन के लिए मंदिर को 35 लाख रुपए का रेफ्रिजरेटर ट्रक दान में दिया था।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *