प्रांतीय वॉच

बस्तर में माओवादियों ने मचाया उत्पात: मालगाड़ी को बनाया निशाना, लोको पायलट को लूटा, डिब्बे में बांधे बैनर

Share this

दंतेवाड़ा: बस्तर में माओवदियों ने एक बार फिर उत्पात मचाया है। इस बार माओवदियों ने मालगाड़ी को अपना निशाना बनाया। रविवार देर रात झिरका-बासनपुर के जंगल में मालगाड़ी को रुकवाकर लोको पायलट से वॉकी-टॉकी लूट लिए और ट्रेन में बैनर बांध दिया। हालांकि किसी भी कर्मचारी को नुकसान नहीं पहुंचाया है। यह पूरा मामला भांसी थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार, देर रात लाल बैनर लेकर माओवादी किरंदुल-विशाखापट्टनम रेलवे लाइन में ट्रैक के बीच खड़े थे। 20 से 30 माओवादियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। वहीं जब ट्रेन आई तो माओवादियों ने ट्रेन को रुकवाया। माओवादियों को देख पायलेट ने इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया। संवेदनशील इलाका होने की वजह से ट्रेन की रफ्तार पहले से ही कम थी।

मालगाड़ी को रुकवाने के बाद माओवादियों ने लोको पायलट समेत अन्य कर्मचारियों को नीचे उतारा और एक डिब्बे में बैनर-पोस्टर लगा दिए। मालगाड़ी के एक डिब्बे में बैनर बांधने के बाद माओवादी जंगल की तरफ चले गए। वारदात होने के बाद रेलवे कर्मचारियों ने इसकी जानकारी फौरन रेलवे के उच्चाधिकारियों को दी। पुलिस को इसकी खबर मिलते ही इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है।

दरअसल इस रुट पर नक्सल दहशत की वजह रेलवे को पहले ही अंदेशा था इस वजह से पैसेंजर ट्रेनों को कुछ दिनों से दंतेवाड़ा स्टेशन में ही रोका जा रहा है। लेकिन मालगाड़ियों की आवाजाही बरकरार थी। इसके पहले बीजापुर जिले में माओवादियों ने सीआरपीएफ की सब्जी वाहन को आग के हवाले कर दिया था।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *