प्रांतीय वॉच

CG ब्रेकिंग: हाथियों के हमले से दो लोगों की मौत

Share this

कोरबा: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर हाथी के हमले से दहसत का माहौल बन गया है। सूरजपुर जिले में रविवार को हाथियों के हमले की अलग-अलग घटनाओं में दो बुजुर्गों की मौत हो गई। वन अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटना प्रेमनगर वन क्षेत्र में हुई, जहां पिछले एक सप्ताह से 12 हाथियों का झुंड घूम रहा है।

सूरजपुर वन मंडल के संभागीय वन अधिकारी संजय यादव ने बताया कि पहली घटना अभयपुर गांव के पास रात करीब साढ़े 12 बजे हुई, जहां पीड़ितों में से एक मनबोध गोंड (70) और एक अन्य ग्रामीण जंगल के एक मंदिर में पूजा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि झुंड को देखकर, ग्रामीण भागने में सफल रहे, लेकिन हाथियों में से एक ने मनबोध को पकड़ लिया और उन्हें कुचलकर मार डाला। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को जंगल में न जाने की चेतावनी दी गई है।

झोपड़ी में सो रही महिला पर हाथी का हमला
इसी तरह, रायमती गोंड (70) पर उसी झुंड ने हमला किया, जब वह जनार्दनपुर गांव में अपनी झोपड़ी में सो रही थीं। उन्होंने कहा कि उनकी मौके पर ही मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि वन अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उन्होंने कहा कि वनकर्मियों का एक दल झुंड की गतिविधियों पर नजर रख रहा है और ग्रामीणों को सतर्क कर दिया गया है।

पीड़ित के सदस्यों को 25-25 हजार रुपये की सहायता
अधिकारियों ने बताया कि प्रत्येक पीड़ित के परिवार के सदस्यों को 25-25 हजार रुपये की तत्काल सहायता दी गई है, जबकि शेष 5.75 लाख रुपये का मुआवजा औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद दिया जाएगा।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *