रायपुर वॉच

राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को दी विश्वकर्मा जयंती की शुभकामनाएं

रायपुर: देशभर में विश्वकर्मा जयंती 17 सितंबर को मनाई जाती है। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।

राज्यपाल अनुसुइया उइके ने शिल्प और सृजन के देवता भगवान विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि यह दिन हमें श्रम के महत्व को बताता है। इस अवसर पर हम यह प्रयास करें कि अपने श्रम से देश और प्रदेश की प्रगति में अधिक से अधिक योगदान दें। राज्यपाल ने इस अवसर पर निर्माण एवं सृजन से जुड़े सभी लोगों के सुख-समृद्धि एवं मंगलमय जीवन की कामना की है।

वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भगवान विश्वकर्मा की जयंती के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी है। विश्वकर्मा पूजा की पूर्व संध्या पर राज्य के सभी श्रमवीरों को हार्दिक बधाई देते हुए सीएम बघेल ने कहा है कि गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ के संकल्प को पूरा करने में राज्य के श्रमवीर सार्थक भागीदारी निभा रहे हैं।

उन्होंने कहा है कि विश्वकर्मा जयंती का दिन हमें श्रम के लिए संकल्पित होने की प्रेरणा देता है। भगवान विश्वकर्मा निर्माण और सृजन के देवता हैं। संसार के प्रथम वास्तुकार की संज्ञा भी उन्हें दी गई है। श्रम से सृजन की सार्थकता को विश्वकर्मा जी ने ही समाज में स्थापित किया। विश्वकर्मा जी की कुशल तकनीकी, कौशल और श्रमशीलता प्रेरणादायी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *