देश दुनिया वॉच

बोरवेल में 100 फीट नीचे गिरी मासूम का सफल रेस्क्यू

दौसा: राजस्थान के बांदीकुई के आभानेरी गांव में घर के बाहर खेल रही 2 साल की मासूम बच्ची 100 फीट गहरे बोरलेव में गिरी थी। जिसे करीब 8 घंटे बाद बाहर निकाल लिया गया। एंबुलेंस से बच्ची को अस्पताल ले जाया गया है। फिलहाल वह स्वस्थ बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक गांव में देवनारायण गुर्जर की बेटी अंकिता सवेरे अपने घर के बाहर खेल रही थी। घर के पास ही एक खुला बोरवेल है, जिसमें वह अचानक गिर गई। कुछ देर तक जब बच्ची नहीं दिखी तो घर वालों ने उसकी तलाश शुरू की, इस बीच बोरवेल से उसके रोने की आवाज आई। बच्ची की आवाज सुनकर परिजनों ने प्रशासन को सूचना दी।

अंकिता के दादा कमल सिंह ने बताया कि ये बोरवेल दो साल पहले खोदा गया था, लेकिन सूखा निकलने के कारण बोरवेल को ढक्कन लगाकर छोड़ दिया गया। आज सुबह ही मैंने बोरवेल में मिट्टी भरने ढक्कन खोला था। करीब 11 बजे तक बोरवेल में 100 फीट तक मिट्टी भी भर दी थी। उसके बाद मैं कमरे में थोड़ा आराम करने चला गया और पीछे से अंकिता खेलते हुए बोरवेल के पास पहुंची और गिर गई।

उन्होंने तुरंत इसकी सूचना प्रशासन को दी। इसके बाद एसडीआरएफ की टीम पहुंची थी। जिसे देसी जुगाड़ से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। मासूम की मां उसे देखते ही खुशी से रो पड़ी। उसने अपनी बेटी को सीने से लगा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *