प्रांतीय वॉच

होनहेड़ जलप्रपात में 17 सितंबर को कैंपिंग एवं साहसिक खेलों का आयोजन

कोंडागांव को प्रकृति द्वारा अपार प्राकृतिक संसाधनों का वरदान दिया गया है जो अब तक लोगों की पहुंच से दूर होने एवं इसके संबंध में जानकारी के अभाव के कारण अब तक अज्ञात रहा था। जिसे नई पहचान दिलाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा ईको पर्यटन सर्किट का निर्माण करने के साथ पर्यटन केंद्रों को विकसित कर स्थानीय युवाओं को प्रशिक्षण के माध्यम से पर्यटन क्षेत्र की जिम्मेदारियां प्रदान की गई है।

इन्हीं में से एक स्थानीय आदिवासी पर्यटन समिति होनहेड़ पर्यटन समिति के द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से जलप्रपात के निकट साहसिक खेलों एवं पर्यटन की संभावनाओं को नई उंचाईयों तक पहुंचाने के लिए 17 सितंबर 2022 को होनहेड़ जलप्रपात में कैंपिंग का आयोजन किया जा रहा है।

जिसमें पर्यटकों के लिए जंगल कैंपिंग, ट्रेकिंग, बोनफायर, स्थानीय व्यंजनों के भोजन, देवगुड़ी भ्रमण, स्थानीय जनजातीय कथाओं का वर्णन आदि गतिविधियों को शामिल किया गया है। जिसमें स्थानीय युवाओं द्वारा इस कैंपिंग में आये लोगों को जंगल यात्रा के साथ स्थानीय जड़ी बूटियों एवं वनस्पतियों की जानकारी भी प्रदान की जायेगी। इस कैंपिंग में भाग लेने के लिए इच्छुक व्यक्ति मोबाइल नंबर 9131640061 पर कॉल कर रजिस्ट्रेशन करा कर इस संबंध में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *