प्रांतीय वॉच

चिरमिरी को जिला अस्पताल की सौगात मिलने पर व्यापार संघ सहित शहर की जनता ने विधायक का भव्य स्वागत किया

चिरमिरी/एमसीबी (भरत मिश्रा)। बार-बार जिले की मांग करने वाले विधायक जायसवाल के विधानसभा में नवगठित जिले के शुभआरंभ होने के बाद जहाँ मनेंद्रगढ़ शहर वासियों द्वारा जिला निर्माण की बधाई देने का ताता लगा हुआ है वही नव गठित जिले के सबसे बड़े शहर नगर पालिक निगम चिरमिरी को जिले की सबसे बड़ी सौगात के रूप में जिला अस्पताल मिलने की ख़ुशी में हर ओर आतिशबाजी फूल माला, और एक दूसरे के साथ मुँह मीठा करने सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा । इस तारतम्य में सोमवार को व्यापार संघ चिरमिरी द्वारा भव्य रूप में शहर के हृदय स्थल हल्दीबाड़ी राधा कृष्ण मंदिर परिसर से पूरा अर्चना कर रैली नुमा आयोजन को गति दी गई जिसमें शहर के विधायक और नव गठित जिले की मांग को मूल रूप देने वाले राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त विधायक डॉ. विनय जायसवाल व्यपार संघ के पदाधिकारियों के द्वारा पैदल उनके द्वार – द्वार पहुँचे और सभी को जिला अस्पताल की बधाई देते हुए उनका मुँह मीठा कराया जिसकी ख़ुशी जाहिर करते हुए शहर के लोगो बारी बारी से फूल मालाओं के साल श्रीफल देकर विधायक का सम्मान किया । जो देखने योग्य था ।
बहरहाल राज्य के मुखिया के कथन अनुसार कोशिश करने वाले की कभी हार नहीं होती। आज एमसीबी जिला आपके सामने हैं की बात पुरे नव गठित जिले में देखने को मिल रही है ।
बीते 09 सितम्बर को राज्य के मुखिया भूपेश बघेल द्वारा 40 वर्ष से उठ रही मांग को मूल रूप देते हुए नव गठित जिले के निर्माण शुभ आरंभ किया था जिसकी ख़ुशी जाहिर करते हुए उनका  ऐतिहासिक स्वागत हुआ था । इस स्वागत समारोह के बाद मुख्यमंत्री ने अपनी आम सभा में मनेंद्रगढ़ विधायक ने जिले के सबसे बड़े शहर चिरमिरी में जिला अस्पताल देने की बड़ी मांग रखी थी जिस पर मुख्यमंत्री ने डॉ विनय की सराहना करते हुए कहा कि जिले के लिए बार-बार डॉक्टर विनय द्वारा कहा जाता था और डॉ विनय द्वारा मांग की जाती रही  और आज एमसीबी जिला अस्तित्व में आया । उन्होंने कहा कोशिश करने वाले की कभी हार नहीं होती । इस लिए इस जिले का जिला अस्पताल चिरमिरी नगर निगम में निर्माणाधीन होगा की घोषणा की थी । इस बड़ी सौगात पर बीते दिवस से लगातार बधाइयों का ताता लगा हुआ है । हर ओर शहर की जनता इस ख़ुशी को शहर की बड़ी उपलब्धि मान बता रहे जिसका पूरा श्रेय क्षेत्रीय को दिया जा रहा है ।
इसके पश्चात कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी व सदस्य के साथ  विधायक डॉ विनय ने पुरे शहर के बाजार में आभार हेतु भ्रमण किया, मुख्यमंत्री के आगमन पर कार्यक्रम पर को सफल बनाने और सहयोग करने पर विधायक ने जनता का आभार प्रकट किया ।
इस दौरान भारी संख्या में व्यापार संघ चिरमिरी के पदाधिकारी एवं सदस्यों के साथ स्थानीय महिला कांग्रेस, ब्लॉक कांग्रेस, युवक कांग्रेस और एनएसयूआई के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *