देश दुनिया वॉच

गोवा कांग्रेस को बड़ा झटका, 11 में से 8 विधायक भाजपा में शामिल

पणजीः महाराष्ट्र के बाद गोवा में राजनीतिक भगदड़ मच गई है। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस के 11 में से 8 विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं। आज शाम मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और गोवा भाजपा के अध्यक्ष सदानंद तनावड़े प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं।एक ओर aभारत जोड़ो यात्रा कर रही है वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के विधायक पार्टी तोड़ रहे हैं। गोवा में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीतने वाले 11 में 8 विधायकों ने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया है। बताया जा रहा है कि ये 8 विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष माइकल लोबो का नाम भी शामिल है।

विधायकों के नाम
1. दिगंबर कामत
2. मायकल लोबो
3. दिलायला लोबो
4. केदार नाइक
5. राजेश फलदेशाई
6. संकल्प अमनोकर
7. एलेक्जियो सिक्वेरा
8. रुडॉल्फ फर्नान्डिस

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सदानंद तनावड़े आठों विधायकों को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं। इन विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद गोवा कांग्रेस के पास सिर्फ 3 विधायक बचेंगे। कांग्रेस के बागी विधायकों पर दलबदल कानून लागू नहीं होगा। बताया जा रहा है कि इनमें से कुछ विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है।

गोवा में विधानसभा की 40 सीटों के लिए इसी साल फरवरी में चुनाव हुए थे। गोवा में भाजपा गठबंधन के पास 25 विधायक और कांग्रेस के पास 11 विधायक हैं। इनमें से कांग्रेस के 8 विधायकों के भाजपा में जाने के बाद सरकार के पास विधायकों की संख्या 33 और कांग्रेस के पास 3 विधायक बचेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *