देश दुनिया वॉच

कांग्रेस का हल्ला बोल, प्रियंका और राहुल गांधी हिरासत में, बैरिकेड के कूदी प्रियंका… राहुल बोले- हमारे सांसदों को घसीटा गया

नई दिल्ली। देश में महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है। कांग्रेस के इस हल्लाबोल में दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को हिरासत में लिया है।

दरअसल, देशव्यापी प्रदर्शन में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता काले कपड़े पहने सड़कों पर मार्च पर निकले। कांग्रेस सांसदों ने महंगाई और बेरोज़गारी के मुद्दे पर संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकाला। इस दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी मार्च में शामिल हुए। राहुल गांधी कांग्रेस सांसदों के साथ संसद भवन से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकाल रहे थे। लेकिन पुलिस ने उन्हें विजय चौक पर ही रोक दिया और राहुल गांधी समेत कई नेताओं को हिरासत में लिया गया है। कांग्रेस के कई सांसद विजय चौक पर धरने पर बैठ गए हैं।

पुलिस ने कांग्रेस को इस मार्च की अनुमति नहीं दी थी। इस इलाके में धारा 144 लागू है। उधर, पुलिस ने कांग्रेस भवन के बाहर बेरिकेट्स लगा दिए थी। प्रियंका गांधी बेरिकेड कूद कर कार्यकर्ताओं के बीच पहुंच गई। प्रियंका तक पुलिस न पहुंच पाए, इसलिए कार्यकर्ता सड़क पर लोट गए। हालांकि, काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने प्रियंका को हिरासत में ले लिया।

कांग्रेस सांसदों के प्रदर्शन में शामिल राज्यसभा सदस्य राजीव शुक्ला ने कहा कि हम लोग राष्ट्रपति भवन जाने के लिए मार्च करने की कोशिश कर रहें हैं लेकिन पुलिस ने IPC की धारा 144 का हवाला देते हुए रोक दिया है। हम सारे सांसद गिरफ़्तारी देंगे। हम जनता को बेरोज़ागारी और महंगाई से राहत दिलाकर रहेंगे। वहीं, कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि बेरोजगारी और महंगाई हमारा मुद्दा है। हम जनता के मुद्दे को उठा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *