प्रांतीय वॉच

बस्तर फाइटर आरक्षक भर्तीः 1 अगस्त से होगा इंटरव्यू

Share this

सुकमा: बस्तर फाइटर्स आरक्षक भर्ती प्रक्रिया वर्ष 2021-2022 जिला सुकमा अंतर्गत शारीरिक दक्षता परीक्षा एवं लिखित परीक्षा में योग्य पाये गये 566 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 1 अगस्त से 8 अगस्त तक दो पालियों में प्रथम पाली रिर्पोंटिग समय सुबह 8 बजे और द्वितीय पाली रिर्पाेटिंग समय 11 बजे से कार्यालय नवीन पुलिस अधीक्षक कार्यालय, कुम्हाररास, सुकमा में आयोजित किया जायेगा।

साक्षात्कार के लिए प्रवेश पत्र का वितरण 26 जुलाई से 30 जुलाई तक पुलिस अधीक्षक कार्यालय कुम्हाररास, सुकमा में किया जायेगा। साक्षात्कार के समय सभी अभ्यर्थियों का पुनः दस्तावेज परीक्षण किया जायेगा। अतः सभी अभ्यर्थी संबंधित प्रमाण पत्र की मूलप्रति जैसे-निवास और जाति प्रमाण पत्र, रोजगार पंजीयन, पासपोर्ट साईज का फोटो, शिक्षा संबंधी प्रमाण-पत्र, नियोक्ता का अनापत्ति प्रमाण-पत्र, भूतपूर्व सैनिक/नगर सैनिक/सहायक आरक्षक संबंधी प्रमाण-पत्र, जन्मतिथि सत्यापन के लिए प्रमाण पत्र, आयु में छुट की पात्रता है तो उक्त छूट के संबंध में प्रमाण पत्र अनिवार्य रूप से लाना होगा।

बस्तर फाइटर्स आरक्षक भर्ती परीक्षा के लिए साक्षात्कार 20 अंक का होगा। साक्षात्कार के समय ही बोनस अंक निर्धारित किये जाएंगे। प्रात्र अभ्यर्थी बोनस अंक संबंधी प्रमाण-पत्र की मूल प्रति साथ लकर उपस्थित होंगे। राष्ट्रीय स्तर पर खेलकूद में प्रवीणता के लिए 5 अंक एनसीसी सी प्रमाण पत्र और एनएसएस (राष्ट्रीय सेवा योजना) के प्रमाण-पत्र के लिए 5 अंक, जिले की स्थानीय बोली के ज्ञान के लिए 20 अंक निर्धारित है। साक्षात्कार केंद्र पर साक्षात्कार प्रवेश-पत्र लाना अनिवार्य होगा एवं बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन के बाद ही साक्षात्कार के लिए प्रवेश दिया जाएगा।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *