स्पोर्ट्स वॉच

भारत Vs वेस्टइंडीज पहला वनडे आज : 16 साल से विंडीज में कोई वनडे सीरीज नहीं हारी टीम इंडिया…जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड ( England)के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार जीत के बाद अब टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने उतरेगी। पहला मुकाबला आज पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा।

भारत को 67 मैचों में जीत ( win)और 63 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, 2 मैच टाई रहा है। 4 मैच में कोई रिजल्ट नहीं निकला है।

16 साल से नहीं हारा भारत( india) 

वेस्टइंडीज ने भारत को आखिरी बार अपने घर में साल 2006 के वनडे सीरीज में हराया था। इसके बाद भारत ने चार बार वेस्टइंडीज का दौरा किया है और हर बार जीत( win) हासिल की है। दोनों टीमों के बीच कुल नौ वनडे सीरीज खेली गई है।

शिखर धवन टीम इंडिया( team  india) की अगुवाई करेंगे

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मुकाबले में रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह नहीं होंगे। शिखर धवन टीम इंडिया की अगुवाई करेंगे। पहले वनडे में शिखर धवन और शुभमन गिल पारी की शुरुआत कर सकते हैं। वहीं, तीन नंबर पर श्रेयस अय्यर के खेलने की उम्मीद है। इसके बाद चार नंबर पर सूर्यकुमार यादव, पांच नंबर पर दीपक हुड्डा और छह नंबर पर संजू सैमसन खेल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *